हीरो होंडा चौक से द्वारका एक्सप्रेस- वे तक सड़क होगी 6 लेन: राव नरबीर सिंह

5/14/2018 9:18:51 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के लोक निर्माण, वन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने  कहा कि गुरुग्राम के दिल्ली. जयपुर हाईवे पर स्थित हीरो हौंडा चौक से द्वारका एक्सप्रेस.वे तक की सड़क 6 लेन की बनेगी। इसके लिए टेंडर अगस्त तक हो जाएंगे और इसका निर्माण गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा। इसके बीच में पड़ने वाले शहीद लेफ्टिनेंट उमंग भारद्वाज चौक पर 6 लेन का फ्लाईओवर बनाया जाएगा। 

इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से अनुरोध किया गया था कि वह हीरो हौंडा चौक से द्वारका एक्सप्रेस.वे तक की सड़क को भी 6 लेन की बनाए, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव पर काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद यह कार्य जीएमडीए को सौंपा गया है। वे गुरुग्राम के सेक्टर 10 में सड़क के कारपेटिंग कार्य की शुरुआत करने आए थे। पटौदी रोड से सेक्टर 10 के अंदर से फ र्रुखनगर रोड को जोडऩे वाली इस सड़क की कारपेंटिंग पर लगभग 80 लाख रुपए खर्च होंगे।

इससे पहले राव नरबीर सिंह ने गांव कादीपुर के निकट शिव नगर में लगभग 1300 वर्ग गज में 19 लाख रूपये की लागत से बनने वाले पार्क की आधारशिला भी रखी। फि रोज गांधी कॉलोनी के पार्क में ओपन जिम का भी लोकापर्ण किया। सेक्टर 10 में सड़क के कारपेंटिंग कार्य का शुभारंभ करने से पहले राव नरबीर सिंह ने वहां के सामुदायिक केंद्र में सेक्टर वासियों को संबोधित किया और कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यकाल में गुरुग्राम में अभूतपूर्व विकास हो रहा है। 

वार्ड 13 के पार्षद ब्रह्म यादव ने बताया कि राव नरबीर सिंह के प्रयासों से सेक्टर 10 में यूरो इंटरनेशनल स्कूल के साथ वाली जगह में इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। अभी इसकी चारदीवारी के लिए 17.5 लाख  रुपए की राशि नगर निगम द्वारा मंजूर की गई है। कार्यक्रम में राव हरिद्वारी द्वारा लोक निर्माण मंत्री तथा आए हुए अन्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया। 
 

Nisha Bhardwaj