सोनीपत में मनाया जाएगा चौ. देवीलाल का जन्मदिन, इनेलो की कार्यकारिणी बैठक में लिए गए ये फैसले(VIDEO)

8/20/2018 3:57:36 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा की राजनीतिक पार्टी इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला और इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की है। बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने बताया कि 25 सितंबर को सम्मान दिवस के रूप में चौ. देवीलाल का जन्म दिन सोनीपत के गोहाना में मनाया जाएगा। वहीं इनेला द्वारा हरियाणा बन्द जो 18 अगस्त को होना था वो अब 8 सितंबर को रखा गया है। बता दें कि 16 अगस्त को वाजपेयी के निधन के कारण एक सप्ताह का राजकीय शोक हुआ, जिसके कारण हरियाणा बंद का आयोजन स्थगित कर दिया गया था।

अभय ने बताया कि देवीलाल के जन्मदिन के न्योते के साथ एक-एक रेहड़ी वाले या दुकानदार के पास जाकर सहयोग मांगेंगे। इसका कारण बीजेपी की केंद्रीय व प्रांतीय सरकार के एसवाईएल व दादुपुर नलवी के मामलों में सौतेले रवैया होगा। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर के बाद भी एसवाईएल व दादुपुर नहर के आंदोलन को तब तक जारी रखेंगे जब तक पानी नहीं मिलेगा।

केरल की तबाही को लेकर इनेलो ने की पीएम मोदी पर टिप्पणी
केरल में आई भयानक बाढ़ के बाद त्रासदी पर अभय चौटाला ने इनेलो के सभी विधायक व सांसद अपना एक-एक माह का वेतन मदद के रूप में देंगे। इनेलो प्रदेश ऑफिस में रिलीफ फंड भी खोला जाएगा, जिसमें ड्राई राशन, मेडिसन व जरूरत की चीजें एकत्रित कर पार्टी के 3 सदस्यों द्वारा केरल भेजेंगे। इस दल की अगुवाई इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा करेंगे व एक राज्यसभा सांसद भी साथ भेजेंगे।

कानून व्यवस्था पर भी उठाए सवाल
अभय ने कहा कि हरियाणा की बिगड़ती कानून व्यवस्था चुनौती है। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे झूठे साबित हो रहे हैं, जिस प्रान्त में 6 माह की बच्ची व 60 साल की औरत से भी रेप हुआ। बलात्कार के मामले में हरियाणा नम्बर 1 पर है लूटमार, आगजनी, डकैती की घटनाएं आम हैं। वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश ड्रग का हब बना है, जहां 6 जिलों में खुला कारोबार चल रहा है। अभय ने कहा कि 1 करोड़ की हिरोइन के साथ सिरसा में पकड़े गए व्यक्ति के साथ सीएम की फोटो भी वायरल हुई थी।

Shivam