हाईटैक तकनीक से बनी गाड़ी चोर के लिए बनी पहेली, चोरी करने में हुए असफल

11/14/2019 11:09:59 AM

भिवानी (वजीर) : बीती रात चोरों ने शहर की नगर सुधार मंडल मार्कीेट में खड़ी लाखों रुपए की इनोवा गाड़ी चुराने का प्रयास तो खूब किया लेकिन हाईटैक तकनीक से तैयार गाड़ी को चोर चोरी कर ले जाने में सफल नहीं हुए और वे गाड़ी छोड़कर चलते बने। गाड़ी चोरी करने की यह घटना मार्कीट में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई। गाड़ी मालिक ने घटना की शिकायत पुलिस को दी। 

पुलिस ने मामला दर्ज का चोरों की तलाश शुरू कर दी।गाड़ी की खिड़कियां व स्टेयरिंग का लॉक तोडऩे के बाद भी गाड़ी नहीं हुई स्टार्ट हाईटैक तकनीक से तैयार इनोवा गाड़ी के चोरों ने खिड़कियां व स्टेयरिंग का लॉक तो तोड़ दिया लेकिन वे गाड़ी को स्टार्ट करने में कामयाब नहीं हुए। जिसके चलते काफी जद्दोजहद के बाद वे गाड़ी को छोड़कर चलते बने।

अब मिस्त्री भी नहीं कर पाएगा गाड़ी को स्टार्ट 
ट्रैवल एजैंसी संचालक जसवंत पंघाल ने बताया कि गाड़ी में हाईटैक तकनीक होने के चलते चोर गाड़ी स्टार्ट नहीं कर सके और वे गाड़ी छोड़कर चलते बने। उन्होंने बताया कि अब यह गाड़ी मिस्त्री से भी स्टार्ट नहीं हो पा रही है। क्योंकि चोरों ने लैपटॉप की मदद से गाड़ी की खिड़की व स्टेयरिंग का लॉक तो कोड के माध्यम से ब्रेक कर दिया परन्तु गाड़ी के इंजन के लिए अलग से चिप कोड को वे ब्रेक नहीं कर पाए। अब गाड़ी को स्टार्ट करने के लिए कंपनी के इंजीनियरों की मदद ली जा रही है। हालांकि उन्होंने संतोष जताया कि आधुनिक तकनीक के चलते उनकी गाड़ी चोरी नहीं हो पाई। 

इनोवा गाड़ी मालिक अजय ने बताया कि मंगलवार रात करीब 3 बजकर शहर की  इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट मार्कीेट में अजय टूर एंड ट्रैवल्स कम्पनी की गाड़ी खड़ी हुई थी। जिसकी कीमत लगभग 18 लाख है। रात 3 बजे 2 युवक मार्कीट में आए और उन्होंने लावारिस हालत में खड़ी गाड़ी को चोरी करने की नीयत से खिड़कियां व स्टेयरिंग तोड़, परंतु गाड़ी को स्टार्ट करने में वे असफल रहे गाड़ी को चोरी कर ले जाने में सफल नहीं हुए। गाड़ी चिप आधारित चाबी से स्टार्ट होती है। चिप का कोड न मिलने पर गाड़ी स्टार्ट नहीं होती। हाईटैक  तकनीक से तैयार गाड़ी 18 लाख की गाड़ी 18 मिनट के प्रयासों के बाद भी चोर नहीं चुरा पाएं। 
 

Isha