रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी , पुलिस ने जारी किया HIGH ALERT

10/8/2019 11:37:35 AM

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : आंतकियों द्वारा देश के कई रेलवे स्टेशनों को बम के धमाकों से उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद जीआरपी अंबाला ने फरीदाबाद सहित रोहतक, रेवाड़ी, जींद विभिन्न स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया है। इसके चलते सोमवार को जीआरपी ने स्वाट (एसडब्ल्यूएटी) टीम फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के यात्रियोंके सामान की जांच की। टीम ने प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर तीन पेटी शराब अवैध शराब बैग से बरामद की।

अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के चलते ट्रेन के जरिए शराब की तस्करी करने की कोशिश की जा रही थी। स्वाट टीम द्वारा अभियान की सूचना प्लेटफॉर्म पर फैलने से शराब तस्कार बैग को प्लेटफॉर्म पर छोड़कर फरार हो गए। टीम का नेतृत्व स्वाट टीम के इंस्पेक्टर इकबाल संधु और जीआरपी थानाप्रभारी मनजीत सिंह ने किया।जीआरपी एसएसपी अश्विन सैनवी के आदेश पर स्वाट टीम ने सोमवार फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण अभियान चलाया।

स्टेशन पर भारी पुलिस और कमांडोको देखकर यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। प्लेटफॉर्म नंबर एक पर यात्रियों के सामान की जांच करने के बाद। स्वाट टीम ने प्लेटफॉर्म  नंबर दो-तीन पर ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्रियों से पूछताछ की। टीम को निश्शुल्क जलसेवा के नजदीक तीन बैग लावारिस अवस्था में मिले। जवानों बैग के बारे में यात्रियों से भी पूछताछ की, लेकिन किसी ने बैग को अपना नहीं बताया।

इसके बाद जीआरपी ने बैग को खोलकर देखा, तो उसमें शराब की बोतलें थी। पुलिस शराब से भरे बैगों को अपने साथ जीआरपी थाने ले गई। इसके अलावा टीम ने प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रुकी फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस में भी यात्रियों के सामान की जांच की। स्वाट टीम के इंस्पेक्टर इकबाल सिंह ने यात्रियों से अपील की कि यदि प्लेटफार्म पर यदि कोई  लावारिस अवस्था में बैग या सूटेकस मिलता है, तो उसकी सूचना जीआरपी को तुरंत दें।

Isha