पंजाब के AG बोले- हम राम रहीम को हेलिकॉप्टर से ले जाएंगे, HC ने पूछा- प्राइम मिनिस्टर से ऊपर है क्या

1/7/2022 11:08:52 AM

सिरसा: बेअदबी मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के बाद एसआईटी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ कर चुकी है, जिसमें राम रहीम ने सहयोग नहीं दिया है। सही जांच के लिए डेरा प्रमुख को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। यह दलील पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में पंजाब पुलिस की एसआईटी की तरफ से रखी गई थी। इस मामले पर आज सुनवाई हुई।

पंजाब के एजी दीपेंद्र सिंह पटवालिया ने हाईकोर्ट में कहा कि हम राम रहीम को ले जाने के लिए 3500 पुलिसवाले लगा देंगे. एजी ने कहा कि राम रहीम को हम हेलिकॉप्टर से ले जाएंगे। इस पर कोर्ट ने पूछा कि राम रहीम वीवीआईपी है या प्राइम मिनिस्टर से ऊपर? कोर्ट ने कहा कि अगर आपको पूछताछ करनी है तो जेल में जा कर कर सकते हो। इस मामले पर अगली सुनवाई अब 21 अप्रैल को होगी। 

बता दें कि पंजाब सरकार ने फरीदकोट जिला अदालत से राम रहीम का प्रोडक्शन वारंट हासिल किया था। बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की SIT राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है। राम रहीम ने प्रोडक्शन वारंट के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और इसे रद्द करने की मांग की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने रोहतक की सुनारिया जेल में ही राम रहीम से पूछताछ करने की इजाजत दी थी।
 

Content Writer

Isha