Haryana Top 10 : हरियाणा के बहुचर्चित फर्जी पेंशन घोटाले में हाईकोर्ट ने CBI को सौंपी जांच, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

5/28/2023 6:26:22 AM

डेस्क : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा 12 साल पहले हरियाणा में हुए बुढ़ापा पेंशन घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने के बाद पेंशन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच राज्य के सात जिला अधिकारियों व नौ कर्मचारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक चुकी है।

जंतर-मंतर पर महिला महापंचायत आयोजित करना लोकतांत्रिक अधिकार: अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी के स्टेट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने 28 मई को दिल्ली में होने वाली महिला महापंचायत को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देश की नामचीन पहलवान न्याय की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर बैठे हैं।

करनाल के सुनील ने फतेह किया माउंट एवरेस्ट, साथ ही ऊंचे पर्वत  माउंट ल्होत्से पर भी फहराया तिरंगा (VIDEO)

जिंदगी में हर इंसान के सपने हैं और उनको पूरा करने के लिए वह मेहनत करता है। आज हम आपको मिलवा रहे है एक पर्वतारोही से जो भारत के कई पर्वतों पर चढ़ चुका है और अब उसने विश्व की सबसे ऊंची चोटी पर फतेह हासिल की है। ॉ

यात्रियाें की बढ़ती संख्या के चलते रेलवे ने चलाई 4 समर स्पेशल ट्रेन, जानिए क्या रहेगा इनका शेड्यूल

रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सूबेदारगंज–ऊधमपुर, कटिहार-अमृतसर, पटना-आनंद विहार टर्मिनल तथा गया-आनंद विहार के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। 

 

पटवारी ने हड़पे किसानों के 2 करोड़: मुआवजा राशि सट्‌टे-में उड़ाई, गर्लफ्रेंड के खाते में भी डाले लाखों(VIDEO)

जिले के उचाना हलके से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल खराब हुई फसलों के लिए आई करीब 2 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि पटवारी ने हड़प ली है। पटवारी ने ये राशि किसानों के खाते में न डालकर अपने दोस्तों के अकाउंट में डलवा दी। 

 

 

पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस (VIDEO)

हरियाणा के पलवल में कांग्रेस के पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मृतक के भतीजों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उनकी तलाश कर रही है।  

सिरसा पहुंचे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय में कई सेंटरों का किया उद्घाटन

हरियाणा के राज्यपाल माननीय बंडारू दत्तात्रेय आज सिरसा की चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय में पहुंचे,जहां पर उन्होंने सेंसस डाटा रिसर्च सेंटर, साइंस इंस्ट्रूमेंटेशन सेंटर, सिविल सर्विस परीक्षा सेंटर का उद्घाटन किया। इसके बाद विश्वविद्यालय के सभागार में फैकल्टी मेंबर को सम्बोधित भी किया।

सड़क हादसे में BJP नेता के बेटे की मौत, धड़ से अलग मिली गर्दन

हरियाणा के अंबाला में भाजपा नेता के बेटे प्रॉपर्टी डीलर की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि प्रॉपर्टी डीलर की गर्दन कटकर सीट पर जा गिरी। यह हादसा शुक्रवार देर रात गांव भानोखेड़ी के पास हुआ है।

नए संसद भवन पर सियासी घमासान करने वालों पर अनिल विज का तंज, बोले- बहिष्कार स्थाई है या अस्थाई ?

देश के नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले ही सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस समेत 21 पार्टियां नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध कर रही हैं। वहीं इसे लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने विरोध करने वालों से पूछा है कि यह बहिष्कार स्थाई है या अस्थाई ?

ट्रॉलों की टक्कर में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, जिंदा जला क्लीनर, ड्राइवर ने रास्ते मे तोड़ा दम

रेवाड़ी जिले में माजरा के पास दर्दनाक हादसा देखने को मिला जहां दो ट्रॉलों की आपस में टक्कर हो गई। टक्कर के बाद एक ट्रॉले में भीषण आग लग गई, जबकि दूसरा ट्रॉला डिवाइडर कूदकर दूसरी साइड जाकर टकरा गया। 

Charkhi Dadri: पूर्व सैनिक प्रदेश सरकार की बढ़ा सकते हैं मुश्किलें, आर-पार की लड़ाई का किया ऐलान

वन रेंक-वन पेंशन में विसंगितयों की मांग उठा रहे पूर्व सैनिक अब आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में सरकार की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। इस बार पूर्व सैनिक जहां आर-पार की लड़ाई के मूढ में हैं वहीं सरकार को सीधे रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि मांगे पूरी नहीं होने पर बच्चों के साथ सड़कों पर उतरते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Mohammad Kumail