दुष्यंत चौटाला के खिलाफ पोस्ट करने पर ड्राइवर को नौकरी से निकालने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

12/24/2020 11:54:05 AM

हिसार: डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का कारण बताकर नौकरी से हटाए गए ड्राइवर पन्ना लाल उर्फ सोनू बूरा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बर्खास्त ड्राइवर ने अपने वकील के माध्यम से हाईकोर्ट में अपील की है, जिस पर वीरवार को सुनवाई होगी। पन्ना लाल के अनुसार उसने ऐसा कुछ गलत नहीं किया है, जिस कारण से उसको नौकरी से बर्खास्त किया जाए। 

नारनौंद एरिया के गांव गुराना वासी पन्नालाल ने बताया कि वह 2018 से डी.सी. रेट पर ड्राइवर के पद पर हांसी में तैनात था। इस दौरान उसने बगैर किसी लापरवाही के पूरी लगन से कार्य किया है जिसको देखते हुए वर्ष 2020 गणतंत्र दिवस पर उसको उत्कृष्ट सेवा अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। नौकरी के दौरान इस महीने की 15 तारीख को हांसी एस.डी.एम. की तरफ से उसके नाम पत्र जारी कर दिया गया कि सोशल मीडिया पर डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला के खिलाफ पोस्ट करने पर उसको नौकरी से हटाया जाता है।

पन्ना लाल उर्फ सोनू बूरा के अनुसार सोशल मीडिया पर पोस्ट करना उसका अभिव्यक्ति का अधिकार है, उसकी पोस्ट में ऐसा कुछ आपत्तिजनक भी नहीं है जिसको आधार बनाते हुए उसे नौकरी से बर्खास्त किया जाए। पन्नालाल के अनुसार यह उसके साथ सरासर गलत हुआ है। उसके पिता नफे सिंह की मौत हो चुकी है और मां समेत परिवार के लालन -पालन की जिम्मेदारी उसी के ऊपर है। अपनी सेवा व अभिव्यक्ति के आधार पर उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।  

Isha