पत्रकार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

5/11/2018 1:46:28 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): नारायणगढ़ के पत्रकार विक्रम सैनी को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। याची पत्रकार ने राज्य मंत्री नायब सैनी को केस में पार्टी बनाया था अौर गंभीर आरोप लगाए। उल्लेखनीय है कि पत्रकार विक्रम सैनी ने फेसबुक पर एक के बाद एक वीडियो डाली थी जिसमें मंत्री के भाई को पैसे लेते दिखाया गया था। इसके अलावा पत्रकार ने अोर भी कई खुलासे किए थे अौर इसी आधार पर नायब सैनी के भाई ने भी एक FIR विक्रम सैनी के खिलाफ दर्ज करवाई थी। जिसकी जमानत याचिका अभी अंबाला कोर्ट में विचाराधीन है।

मौजूदा मामला जो धोखाधड़ी से संबंधित था इस केस को दर्ज करवाने का आरोप भी विक्रम ने राज्य मंत्री पर मढ़ा अौर कोर्ट को बताया कि जिस स्क्रीनिंग प्लाट में धोखाधड़ी का आरोप शिकायतकर्ता ने लगाया है वह प्लाट में मंत्री की बेनामी हिस्सेदार था। इसके अलावा विक्रम ने आरोप लगाया कि उसने मंत्री के खिलाफ CBI, ED अौर विजीलेंस को शिकायत दी थी जिसके कारण मंत्री ने उसे झूठे केसों में फंसा दिया। 

विक्रम सैनी पर अभी तक 6 FIR दर्ज हो चुकी हैं। जिसमें से एक FIR में सीधे नायब सैनी के भाई चंदन अौर एक अन्य में विधानसभा स्पीकर कंवर पाल के भाई अशोक शिकायतकर्ता हैं। FIR के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने नायब सैनी के बचाव में 31 केस नारायणगढ़ की कोर्ट में दायर किए हैं जिन पर 14/5 को सुनवाई होनी है।

31 केसों में फेसबुक को भी पार्टी बनाया गया है। जिसमें फेसबुक पर रोक लगाने की मांग की गई है कि विक्रम मंत्री के खिलाफ फेसबुक में कोई भी वीडियो न डाले। उल्लेखनीय है कि विक्रम ने अोर भी खुलासे करने की चेतावनी फेसबुक में दे रखी है।  जो कि प्रोफाइल Vikram saini satyakijeet पर उपलब्ध है । 

विक्रम के वक़ील नवीन जागलान ने कोर्ट को सभी केसों के बारे में अवगत करवाया व बताया कि सारे केस राजनीति दुर्भावना के कारण दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विक्रम सैनी एक मुखबिर है जिसके कारण उन्हें झूठे केसों में लगातार फंसाया जा रहा है।
 

Nisha Bhardwaj