दुष्यंत के खिलाफ पोस्ट करने पर ड्राइवर को नौकरी से निकालने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

12/23/2020 10:45:44 PM

हांसी (संदीप सैनी): सोशल मीडिया पर हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से संबंधित पोस्ट करने पर तहसीलदार के ड्राइवर को नौकरी से निकालने करने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। बर्खास्त ड्राइवर पन्नालाल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बर्खास्ती के आदेशों को निरस्त करने की मांग की है।



बता दें कि हांसी तहसील कार्यालय में आउटसोर्सिंग के तहत तहसील कार्यालय में तैनात ड्राइवर नारनौंद निवासी पन्नालाल को प्रदेश के डिप्टी सीएम के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया था। इस मामले में एसडीएम हांसी के द्वारा कार्रवाई की गई थी। ये मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि पहले पन्नालाल ने कहा था कि उसकी आइडी हैक हो गई थी, लेकिन अब पन्ना लाल द्वारा बचाव में दलील दी जा रही है कि ये पोस्ट पुरानी थी। 



हाईकोर्ट में दायर याचिका में भी पन्नालाल की तरफ से कहा गया है कि जिस पर पोस्ट पर कार्रवाई की गई है वह जुलाई 2018 की है व उस वक्त दुष्यंत चौटाला उप-मुख्यमंत्री नहीं बने थे। इसके अलावा उसे प्रशासन द्वारा मामले में प्रारंभिक जांच भी नहीं करवाई गई। मामले में सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई व प्रदेश सरकार के अतिरिक्त एजी द्वारा मामले में पक्ष रखने के लिए समय मांगा। माना जा रहा है कि गुरुवार को कोर्ट द्वारा मामले में महत्वपूर्ण आदेश दिया जा सकता है।

vinod kumar