स्टेशन के उच्चाधिकारी निकले ‘बिजली चोर’, विभाग ने 7 लाख, 5 हजार जुर्माने के थमाए नोटिस

1/9/2020 1:49:25 PM

मडलौडा (राजेंद्र) : 4 जनवरी को बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने थर्मल पावर स्टेशन पानीपत में रात को सर्जिकल स्ट्राईक कर विभाग के उच्चाधिकारियों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ लिया था। जिस पर कार्यवाही करते हुए विभाग ने 7 लाख, 5 हजार, 328 का जुर्माना ठोक कर सभी अधिकारियों को नोटिस भेज दिया है।

गौरतलब है कि इस चोरी में विभाग के चीफ सहित 8 एस.ई. पकड़े गए थे। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने रेड मारकर मामले की खुद जांच करवाई थी। 5 जनवरी को थर्मल प्लाट पानीपत में इंजीनियर यूनियन ने बैठक कर अपने उच्चाधिकारियों से इस विषय पर बात की और 7 जनवरी को सभी अधिकारी पंचकूला कार्यालय पहुंच गए, परंतु उच्चाधिकारियों से कोई रिस्पांस न मिलने पर बैरंग लौट आए।

विभाग ने 8 जनवरी को किलोवाट के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजकर कार्रवाई पर मोहर लगा दी, जिसको लेकर अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि अधिकारी जुर्माने से न डरकर ‘बिजली चोर’ कहलाने पर शॄमदा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि इस मामले में थर्मल पावर स्टेशन के सर्वोच्च अधिकारी ही हैं। विभाग के द्वारा जुर्माना भरने की तिथि भी निश्चित की गई है। यदि समय अवधि के अंदर जुर्माना नहीं भरा गया, तो मामला दर्ज भी हो सकता है।

Isha