अंबाला के राम नगर में हाई वोल्टेज का तांडव, कई बिजली उपकरण जलकर तबाह

9/17/2017 12:35:05 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): अंबाला शहर के राम नगर में देर रात बिजली का हाईवोल्टेज करंट तबाही बनकर ऐसे दौड़ा कि इसने कई बिजली उपकरणों को जलाकर खाक कर दिया। जिसके कारण लोगों का गुस्सा बिजली निगम पर फूट गया। काफी मशक्कत के बाद बिजली निगम ने इलाके की केबल बदलकर मामले को शांत किया।

लोगों का कहना है कि रात को करीब 12 बजे अचानक बिजली कम ज्यादा होने लग गई जिसकी खबर बिजली निगम के अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद लोगों द्वारा लिखित शिकायत के बाद बिजली बंद करवा दी गई परंतु कुछ देर के बाद ही पावर हाउस से बिजली दोबारा छोड़ दी गई। जिससे घरों के बिजली के उपकरण जलकर तबाह हो गए। 

स्थानीय लोगों ने रोष स्वरूप कहा कि इस लापरवाही की वजह से लोगों का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई बिजली निगम से करवाई जाएगी। यदि फिर भी बात नहीं बनी तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से भी परहेज नहीं किया जाएगा।

राम नगर की महिलाओं का कहना है कि इस हाइवोल्टेज करंट की वजह से भारी तबाही हुई है। जिसमें पंखे, एसी, पानी की मोटरें, टीवी और फ्रिज आदि जलकर खराब हो गए। इसे करंट की सुनामी कहा जा सकता है। वहीं विभाग के जेई का कहना है कि इलाके की इलेक्ट्रिक केबल खराब हो गई थी जिसे बदलकर बिजली चला दी गई है।