बैंकों का डाटा चुराने वाले हाईटेक चोर गिरफ्तार, लैपटॉप में मिले विदेशी खाते (VIDEO)

1/9/2019 11:17:37 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत पुलिस की सीआईए 1 टीम ने एटीएम से पैसे साफ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस को दो लैपटॉप, एक हार्ड डिस्क, तीन ब्लेंक बैंक एटीएम कार्ड मिले हैं। जांच करने पर लैपटॉप में विदेशियों के खाते की डिटेल भी मिली है।

पानीपत पुलिस की सीआईए वन टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली कि एचडीएफसी बैंक जीटी रोड एन के टावर के समीप चार व्यक्ति पार्किंग में गाड़ी लगाकर बार-बार बैंक के एटीएम की ओर देख रहे हैं। पुलिस की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचे और चारों आरोपियों अरुण बेनीवाल, विक्रम उफऱ् विकी, संदीप तथा अमित त्यागी को मौके पर गिरफ्तार किया।



तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से 2 लैपटॉप, एक हार्डडिस्क व 3 ब्लेंक एटीएम कार्ड बरामद हुए है। हार्डडिस्क व लैपटॉप में विदेशों में स्थित बैंकों का डाटा मिला है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी बैंकों के डेटा में सेंध लगाकर उसे विदेशों में बेचते थे और नकली एटीएम कार्ड तैयार करने का काम भी करते थे। विदेश के खातों से पैसा भारत में लेकर आना और भारत के खातों की डिटेल विदेश भेजना इनका पेशा था, जिसकी एवज में इनको कुछ कमीशन दिया जाता था।

हालांकि पुलिस ने चारों आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465, -68, 471 व 66बीडी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से दो आरोपियों अमित त्यागी व अरुण बेनीवाल को 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है, अन्य दो आरोपियों विक्रम तथा संदीप को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Shivam