करनाल की पहली महिला पायलट हिमानी की ट्रेनी विमान क्रैश में मौत

4/27/2017 5:24:52 PM

घरौंडा(विवेक राणा/कमल मिड्ढा):मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में गत दिवस ट्रेनी विमान क्रैश होने से पायलट सहित 2 की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार क्रैश में मृतक ट्रेनी पायलट 24 वर्षीय हिमानी कल्याण करनाल के कुटेल गांव की रहने वाली थी।

आज दोपहर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिमानी का शव उनके गांव कुटेल पहुंचेगा। उसके बाद उनके गांव में ही उनका अंतिम संस्कार होगा। हिमानी कल्याण मध्य प्रदेश में नैशनल फ्लाईंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में ट्रेनी पायलट थी। उनके पिता गुरदयाल कल्याण भी दिल्ली इंडिगो एयरलाइन्स में काम करते हैं।

गौरतलब है कि हेलिकॉप्टर ने बुधवार सुबह 9:05 बजे महाराष्ट्र के गोंदिया जिले स्थित बिरसी हवाई पट्टी से उड़ान भरी थी। लावनी और महाराष्ट्र के देवरी के बीच वैनगंगा नदी के किनारे सुबह करीब 10 बजे यह हेलिकॉप्टर हाईटेंशन तार से टकरा गया। इस हादसे में सीनियर ट्रेनी पायलट राजन गुप्ता (44) और उनकी स्टूडेंट हिमानी कल्याण (24) की मौके पर ही मौत हो गई।

वीरवार दोपहर हिमानी का शव उसके पैतृक गांव कुटेल में लाया गया । अपनी होनहार बेटी की मौत की खबर सुनकर पूरे गांव में मातम पसर गया । हिमानी का अंतिम संस्कार कुटेल गांव में किया गया सभी ग्राम वासियों ने उसे नम आंखों से अंतिम विदाई दी। वहीं परिजनों ने हादसे की जांच करने की मांग की है।