गूगल में 22 लाख का पैकेज छोड़ IAS बने जींद के हिमांशु जैन

6/1/2017 1:01:32 PM

जींद(विजेंदर कुमार):सिविल सर्विस में जींद के हिमांशु जैन ने 44वां रैंक हासिल किया है। इस उपलब्धि पर परिवार में ख़ुशी का माहौल है। इस ख़ुशी में हिमांशु ने तू चीज बड़ी है मस्त मस्त की धुन पर परिवार के साथ खूब ठुमके लगाए। हिमांशु के पिता एक व्यवसाई हैं, बहादुरगढ़ में उनकी जूतों की फैक्ट्री है। 

स्कूल में DC को देख तय किया लक्ष्य
हिमांशु ने जींद के DAV से मेट्रिक की। उसके बाद IIT हैदराबाद से एमटेक की। घरवाले बताते हैं की एक दिन उनके स्कूल में DC निरीक्षण पर आए। DC को आता देख हिमांशु ने क्लास टीचर से पूछा था ये डी.सी. कैसे बनते हैं। बस उसी दिन से हिमांशु ने DC बनने की ठान ली थी अौर आज कर भी दिखाया।

22 लाख का पैकज छोड़ बना IAS
हैदराबाद में ही हिमांशु को गूगल में 22 लाख के पैकज का ऑफर मिला, लेकिन आई.ए.एस. अफसर बनने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी और यू.पी.एस.सी. परीक्षा की तैयारी में जुट गए। हिमांशु का RBI में भी सिलेक्शन हुआ था पर वह भी उन्होंने ज्वाइन नहीं की।

हिमांशु का कहना है कि लक्ष्य बनाओ और तब तक हार न मानो जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। चाची ने उनके अंदर आई.ए.एस. बनने के जज्बे को मजबूत किया जिसका नतीजा है कि उन्होंने यह एग्जाम पास कर ली। उनके आई.ए.एस. बनने का केवल यही मकसद है कि समाज के युवाओं को कोई नई दिशा दे सकें।