भगवा जलाए जाने पर भड़के हिंदू संगठन, थाने का किया घेराव, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की

4/8/2023 7:49:28 PM

यमुनानगर(सुमित): शहर के बुढ़िया क्षेत्र गांव बीबीपुर में 2 दिन पहले हनुमान जयंती के पावन अवसर पर छत पर लगा भगवा झंडा जलाए जाने के बाद अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर भले ही पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है,लेकिन आज हिंदू संगठन के लोगों ने थाना बुढ़िया का घेराव कर जय श्री राम का जयघोष करना शुरू कर दिया तो वहीं थाने के बाहर सड़क पर बैठकर हिन्दू संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ कर पुलिस द्वारा आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

बता दें कि यमुनानगर में हनुमान जयंती के दिन गांव बीबीपुर में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा एक हिंदू परिवार द्वारा घर पर लगे ध्वज को आग के हवाले कर देने के बाद अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हालांकि विशेष समुदाय के लोगों ने ना केवल हिंदू परिवार की छत पर लगे ध्वज को आग के हवाले किया, बल्कि घर के युवकों पिटाई भी की। सिर्फ उनकी गलती यह थी की उन्होंने जय श्री राम का जयघोष किया था। इस मामले को लेकर गांव में पंचायत भी हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकला। लेकिन जैसे ही मामला पुलिस तक पहुंचा पुलिस ने पीड़ित परिवार से शिकायत लेने के बाद 7 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी कि गिरफ्तारी नहीं हुई है।

वहीं आज हिंदू संगठन के लोग थाना बुरिया में पहुंचे और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।  जिसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने जय श्री राम का जयघोष करते हुए वहीं सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। थाने में तैनात पुलिस कर्मचारी जब इन लोगों को समझाने में असमर्थ रहे तो उन्होंने इस मामले की सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी। जिसके बाद डीएसपी मौके पर पहुंचे और उन्होंने तुरंत पुलिस की 2 गाड़ियां गांव में रवाना कर दी, ताकि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके। वहीं डीएसपी के समझाने पर लोग शांत हो गए, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि अगर पुलिस ने समय रहते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वह सड़क पर जाम लगा देंगे। जबकि वहीं दूसरी तरफ पुलिस का साफ कहना था कि उन्होंने सूचना मिलने के बाद इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।

                    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma