सभी हलकों में करूंगा रैली, सबका समान विकास करने के लिए वचनबद्ध हूं: सीएम

11/8/2016 5:56:18 PM

हिसार (दिनेश भारती): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी नलवा हलके में की 80वीं विकास रैली में बोले की वह सभी 90 हलकों की रैली करेंगे। अाज तक एेसा किसी भी मुख्यमंत्री ने नहीं किया होगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर हमारी सरकार ने कमर कस ली है। भ्रष्टाचार को खत्म करना ही हमारी प्राथमिकता है। गोरखधंधा बंद करने के लिए 8 जिलों में केरोसिन बंद किया गया है और 5 लाख लोगों का कैरोसीन राशन कार्ड से काटा गया लेकिन किसी ने शिकायत नहीं की। इसके अतिरिक्त कई सेवाओं को ऑनलाइन किया गया है। सीएम बोले हरियाणा में सभी का अाधार कार्ड बना हुअा है। उन्होंने कहा कि मृतकों की पेंशन को खाते थे भ्रष्टाचारी और 1.50 लाख लोगों की पेंशन ज्यादा जा रही थी, हमने उनकी पेंशन रोकी।

 
 

मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि अध्यापक अपनी नौकरी को बचाने के लिए फर्जी बच्चों का नाम चलाते थे। हमारी सरकार ने बच्चों की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर फर्जी दाखिलों पर रोक लगाई। विपक्ष पर निशाना साधते हुए खट्टर बोले कि पहले की सरकार ने राज नहीं कुराज किया था। लेकिन अब जनता जो बताएगी वो हम करेंगे। नलवा हलके के बारे में बोलते हुए खट्टर ने कहा कि पानी की किल्लत नलवा में सबसे बड़ी समस्या है। सरकार इस समस्या का जल्द समाधान करेगी चाहे लाखों खर्च हो जाएं। सीएम ने कहा कि इन्वेस्टर्स के साथ साढ़े 500 एमओयू के तहत सात लाख करोड़ के समझौते हुए हैं। 150 समझौतों पर काम शुरू हो चुका है।

 

बेरोजगारी पर बोलते हुए सीएम खट्टर ने कहा अगला साल बेरोजगारों को रोजगार देने का साल है। उन्होंने बताया 50 हजार पद खाली पडे़ हैं और सबको उनकी योग्यता के अनुसार काम दिया जाएगा। बेरोजगारों को 100 घंटे काम के बदले 9000 रुपये दिए जाएंगे। 


क्या है जनता की मांगे
20 सड़कें, बुस्टिंग स्टेशन, स्कूल अपग्रेडेशन, टेल तक पानी पहुंचाना, खालों को पक्का करवाना, पीएचसी, सीएचसी, नेशनल हाईवे पर चौधरीवास गांव में अंडरपास, नालियों-गलियों का काम, महिला कॉलेज की मांग, चौधरीवास में 2018 में महिला कॉलेज। सीएम ने कहा कि सभी मांगों पर गहनता से विचार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त खट्टर ने 95 करोड़ हिसार शहर में रेलवे के कामों और100 करोड़ रुपये नलवा हलके के विकास कार्यों के लिए मंजूर किए। बता दें कि हिसार शहर के 8 आरओबी और आरओबी के लिए सीएम ने दिए हैं ये 95 करोड़।