हिसार में सबसे कम उम्र का पॉजिटिव केस, 8 लोग अन्य पाए गए कोरोना संक्रमित

6/4/2020 5:44:12 PM

हिसार(विनोद): हिसार में जिला की अब तक की सबसे कम उम्र की कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। तीन साल की बच्ची सहित कुल आठ लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसमें पति-पत्नि व मां-बेटी शामिल हैं। ये सब संक्रमित नये इलाकों से मिले हैं। इनमें बालसमंद इलाके से तीन, शांति नगर व शास्त्री नगर से एक-एक, मुल्तानी चौक से 1 और संत नगर इलाके से दो लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आये हैं।

एक तरह से हिसार में दोबारा कोरोना बम फूटा है और इन नये आठ संक्रमितों को मिलाकर शहर के कुल मामले 69 की संख्या पर पहुंच गये हैं। इस बारे में पूछने पर सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि सभी मामलों में संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री दूसरे राज्यों की है। ये सभी सैम्पल रिपोर्ट्स सिरसा रोड स्थित एनआरसीई की लैब से आयी हैं।

इन आठ मामलों में सबसे अधिक तीन मामले गांव बालसमंद से मिले हैं। ये सभी पॉजिटिव मरीज मुम्बई से राजस्थान होते हुए हिसार पहुंचने वाले 56 लोगों के जत्थे में शामिल थे। ये लोग मुम्बई में चप्पल जूते बनाने के काम में लगे हुए थे। इन सभी को स्वास्थ्य विभाग ने एक धर्मशाला में क्वरनटाइन किया हुआ था। अब उनके सैम्पल की रिपोर्ट आयी है तो उसमें से 3 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक तीन वर्षीय बच्ची उसकी 26 वर्षीय मां व एक अन्य 16 वर्षीय लड़का शामिल है। इसके अलावा शांति नगर में वाटर टैंक के पास रहने वाला एक 34 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। ये व्यक्ति भी मुम्बई से लौटा था। शास्त्री नगर हिसार में रहने वाले 39 वर्षीय व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है और ये भी पॉजिटिव मिला है।

संत नगर में रहने वाले 42 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी 38 वर्षीय पत्नी के नाम भी संक्रमित व्यक्तियों की सूची में शामिल हैं। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी दिल्ली की है। इसके अलावा मुल्तानी चौक इलाके में एक 31 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अब इन नये इलाकों में कोरोना के पैर पसारने से हिसार की जनता की चिंता लगातार बढ़ रही है। धीरे धीरे बहुत से नये इलाके कोरोना संक्रमित मिलने के कारण कंटेनमेंट जोन में शामिल होते जा रहे हैं।

Isha