हिसार: सर्दी, गर्मी और बारिश से बचाव का नया जुगाड़, गरीबों के लिए बनी लग्जरी गाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 10:08 PM (IST)

हिसार(विनोद): हिसार के बलविद्र ने एक गरीबों के लिए एक ऐसा  लग्जरी दो पहिया गाड़ी बनाया है। जो गर्मी,सर्दी और बरसात में लोगों की सुरक्षा करेगी। हरियाणवी भाषा में उसका नाम सर्दी बचाव जुगाड़ भी कह सकते है।

बता दें कि मौसम की मार से बचने के लिए बलविद्र नामक मिस्त्री ने एक नया जुगाड़ निकाला है। जिसका लोग जमकर लुफ्त उठा रहे है। उस वाहन का सबसे खास बात यह है कि तेज धूम,सर्दी, बारिश से बचाव करेगी। इसे 100 किलोमीटर तक आसानी से ले जाया जा सकता है। हिसार जिले में इन दिनों सर्दी काफी तेज पड़ रही है। ऐसे में जो लोग 35 से 40 किलोमीटर की सफर तय करते है। उनके लिए काफी मददगार साबित होगी।  

मिस्त्री बलबिंद्र ने बताया कि पिछले साल वह रोजाना बाइक पर सुबह शाम आते जाते रहते थे। जिसके कारण वे काफी बीमार हो गए और इलाज में 25 से 30 हजार रुपए खर्च हो गए थे। उन्होंने ने बताया कि ऐसे में मोटर साइकिल चलाते समय एक विचार आया कि क्यों ने सर्दी,धुंध से बचाव के लिए कुछ किया जाए।   

जिसके बाद उन्होंने समान का जुगाड़ किया और मोटर साइकिल पर फिटीग फ्रेम लगा कर पर्दा और प्लास्टिक की  सफेद सीट लगाकर गाड़ी नुमा बना दिया। उन्होने बताया कि इसको बनाने में मात्र 6 हजार रुपये खर्च आया है और तेज सर्दी के लिए आम लोगों के लिए काफी अच्छी कारगर सिद्ध होगी। बलविद्र के भाई ने बताया कि रोजाना 40 किलोमीटर की यात्रा इसी गाड़ी से करते है। जो सर्दी से और बारिश से काफी बचाव करती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static