हिसार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, करोड़ों की हेरोइन के साथ युवक-युवती गिरफ्तार

4/1/2023 4:29:21 PM

हिसार(विनोद सैनी): शहर में हिसार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बाइक सवार नशा तस्कर युवक-युवती को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से 500 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। जिसकी कीमत बाजार में लगभग 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों पर मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया है। साथ ही पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस उप अधीक्षक कप्तान सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस टीम गस्त के दौरान गांव पीरावली के पास मौजूद थी।  उसी समय सूचना मिली कि हिसार बस स्टैंड से एक युवक और युवती मोटरसाइकिल पर सवार हो आदमपुर जाने की तैयारी में है और उनके पास भारी मात्रा में नशीला पदार्थ हो सकता है। सूचना विश्वसनीय होने पर पुलिस टीम ने बिना किसी देरी के बगला रोड, हिसार पहुंच नाकाबंदी की। कुछ समय बाद हिसार की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार युवक और युवती आते दिखाई दिए। पुलिस टीम को देख वे मोटरसाइकिल को वापस मोड़कर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन उन्हें दबोच लिया गया। मोटरसाइकिल चालक युवक ने अपना नाम खारा बरवाला निवासी सुशील और युवती ने अपना नाम नजदीक ऑटो मार्केट,मंडी आदमपुर निवासी सरोज बताया है। नियमनुसार ड्यूटी मजिस्ट्रेट रणदेव सिंह  जीजीएसएसएस गंगवा की मौजूदगी में तलाशी लेने पर सुशील के पिट्ठू बैग से एक पॉलिथीन की थैली से 500 ग्राम हेरोइन-चिट्टा बरामद हुआ। वही महिला पुलिस कर्मचारी द्वारा उपरोक्त सरोज की तलाशी लेने पर उसके पर्स से एक पॉलिथिन की थैली से 100 ग्राम हेरोइन-चिट्टा बरामद हुआ। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उप अधीक्षक महोदय ने बताया कि उपरोक्त युवक और युवती दोनों साथ लिव इन में रहते है और नशीले पदार्थो को तस्करी का काम करते है। पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में सामने आया कि ये आरोपी दिल्ली से हिरोईन लाकर आदमपुर व आस पास के क्षेत्र में थोड़ा -2 करके चिट्टा बेचते है। ये दोनो 29 मार्च को बस स्टैंड हिसार पर मोटरसाइकिल खड़ी कर ट्रेन से रेवाड़ी होते हुए दिल्ली गए। 30 मार्च को दोनों ने द्वारका दिल्ली में एक नाइजीरियन युवक से 3 लाख 50 हजार रुपए में 500 ग्राम हेरोइन-चिट्टा खरीदा और 31 मार्च को ये ट्रेन में सवार हो दिल्ली से हिसार आएं। आरोपी सुशील कुमार सितंबर 2021 में पहली बार नशीले पदार्थ सहित काबू किया गया था। सुशील कुमार पर पहले भी एनडीपीएस एक्ट के 3 अभियोग अंकित है। उपरोक्त दोनों नशीले पदार्थों को तस्करी साथ में करते है। ताकि महिला के होने से इन पर किसी को भी शक न कर पाए। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

                         (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma