फुटबॉल चैंपियनशिप में हिसार के बेटे ने किया कमाल, 2 गोल दागकर जीता गोल्ड मेडल

8/7/2022 9:58:06 PM

अग्रोहा(हनुमान): उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन अंडर-20 सैफ कप के फाइनल मैच में दो गोल दाग कर हिसार के फुटबॉलर हिमांशु जांगड़ा ने शहर का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिख दिया है। गोल्ड मेडल विजेता टीम के खिलाड़ी हिमांशु जांगड़ा ने फोन पर पंजाब केसरी से बातचीत में बताया कि उन्होंने 9 साल की उम्र में टीवी पर फुटबॉल मैच देखकर खेल की शुरुआत की और आज लक्ष्य व मेहनत के बलबूते परिणाम सबके सामने है।

 

हिमांशु जांगड़ा ने गोल ने पलटा मैच का पासा

 

भारत की मेजबानी में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में सैफ कप अंडर-20 फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें एशिया महाद्वीप की टीमों ने भाग लिया। सैफ कप का फाइनल मुकाबला भारत-बांग्लादेश के बीच खेला गया। जिसमें भारतीय टीम 5-2 से विजेता रही। भारतीय टीम ने कुल 5 गोल दागे, जिसमें से तीसरा व चौथा गोल हिसार के फुटबॉलर हिमांशु जांगड़ा ने दागकर मैच का पासा पलट दिया और गोल्ड मेडल व सैफ कप अपनी टीम के नाम कर लिया।

 

9 साल की उम्र में टीवी पर फुटबॉल मैच देखकर की थी खेल की शुरुआत

 

फुटबॉलर जांगड़ा ने बताया कि उन्हें 12 साल की उम्र में पटियाला की फुटबॉल एकेडमी ने सिलेक्ट करने से मना कर दिया था। उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार अर्जुन अवॉर्डी बॉक्सर मनदीप जांगड़ा व परिवारजनों की सपोर्ट मिलती रही। 2021 में गार्जियन ने उन्हें नेक्स्ट जेनरेशन प्लेयर में शामिल कर लिया। जिसमें दुनिया के 60 प्लेयर्स को चुना गया था। जिसमें वह एकमात्र एशियन खिलाड़ी थे। जिसमें कभी नेमार,रोनाल्डो जैसे स्टार फुटबॉलर शामिल रहे। मिनर्वा अकादमी ने उनके करियर को बदला और आज उनकी तुलना देश के बेस्ट स्ट्राइकर सुनील छेत्री से की जाती है। जबकि वह इस तुलना के पक्षधर नहीं है। वह चाहते हैं कि लोग उन्हें उनके खेल की वजह से जाने। एक समय था जब उन्हें हर जगह से ठुकराया गया। उन्होंने 9 साल की उम्र में टीवी पर फुटबॉल मैच देखकर खेल की शुरुआत की और आज लक्ष्य व मेहनत के बलबूते परिणाम सबके सामने है। हिमांशु जांगड़ा की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan