हिसार की बेटी ने जीता मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया का खिताब

10/26/2018 6:35:11 PM

हिसार(ब्यूरो): हिसार के एक छोटे से गांव की कोई लड़की आज मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया का खिताब अपने नाम कर लेगी, यह शायद किसी ने भी सोचा न हो। कहते है नां मंजिले उनको मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है, पंख होने से कुछ नहीं होता हौंसलो से उड़ान होती है। एेसा ही कुछ कर दिखाया है हिसार के गांव गगन खेड़ी की पूनम जाखड़ ने। उन्होंने मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया का खिताब अपने नाम किया है। 

अपने अनुभव को सांझा करते हुए पूनम ने बताया कि शुरू से ही वह अपने दिल सुनती आई हैं और जिन्दगी को अपने तरीके से ही जिया है। गांव में वह जब जींस-टॉप पहनती थी, तो सभी बोलती थे कि छोरी सूट-सलवार पहना कर। लेकिन पूनम ने किसी की न मानी और सिर्फ अपने दिल की सुनी।



हांसी में 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद वे विदेश चली गई और अमेरिका वांशिगटन की हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। पूनम ने बताया कि दिल में मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया में पार्टिसिपेट करने का ख्याल आया और आज यह मुकाम हासिल किया। अब पूनम मिसेज यूनिवर्स की दौड़ में शामिल हो चुकी हैं।

पूनम एक हाउस वाइफ हैं और फिलहाल वह आस्ट्रेलिया में महिला अधिकारियों के लिए काम करने वाली एक एनजीओ में काम करती हैं। पूनम ने बताया कि मिसेज यूनिवर्स में आवेदन किया था और पहला चरण पार करते हुए वह इस रेस में आगे बढ़ गई हैं। अब जल्द ही वे फिलिपिंस में दिसंबर में मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करेंगी।
 

Deepak Paul