शौक ने ''लिम्का बुक'' में दिलाई जगह, कश्मीर से कन्याकुमारी 87 घंटों में किया तय

8/30/2019 11:30:21 PM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला कैंट के रहने वाले 2 छात्रों ने बाईक के जरिये कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक का सफर मात्र 87 घंटों में करने का नया आयाम स्थापित किया है। दोनों युवकों के इस कारनामे को लिम्का बुक आफ रिकाड्र्स में भी जगह मिल गई है। दोनों ने अपना सफर लेह से 2 जून 2018 को शुरू किया था और 5 जून शाम को कश्मीर में खत्म किया था। इस दौरान दोनों बाईकर्स को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।



अंबाला कैंट के रहने वाले 2 दोस्त लेह मनाली घूमने गये थे। वहां सफर दोनों ने मात्र 12 घंटो में पूरा किया था। तब इन्हें पता चला कि यह एक रिकार्ड है, जिसके बाद दोनों ने मन बनाया कि वे अपनी बाईक के जरिए कश्मीर से कन्या कुमारी का सफर कर नया रिकार्ड बनायेंगे। इन्हें पता चला कि इससे पहले यह रिकार्ड 125 घंटो का है। लेकिन दोनों ने कश्मीर से कन्याकुमारी के सफर को मात्र 87 घंटो में पार कर दिखाया। इन दोनों की इस कामयाबी को लिम्का बुक आफ रिकाड्र्स में जगह दी गई है। 



कश्मीर से कन्या कुमारी तक का सफर करने वाले विशाल पुंडीर और अजय राणा दोनों दोस्त हैं। अभी पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन बाईक चलाने के शौक ने इन्हें लिम्का बुक आफ रिकाड्र्स में जगह दिला दी। विशाल ने बताया उन्होंने इस पूरे सफर में मात्र 2 ठहराव लिए और अपने सफर को 87 घंटो में पूरा कर दिया। दोनों 2 जून 2018 को लेह से सुबह 4 बजे चले थे और 5 जून 2018 की शाम को दोनों कन्याकुमारी पहुंच गए।



विशाल और अजय को इस सफर के दौरान काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा वे दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची जगह तंगलंग पर गिर गए थे और काफी मुश्किलों के बाद आगे बढ़े थे। विशाल और अजय ने लिम्का बुक आफ रिकाड्र्स में जगह पाने के लिए पूरी मेहनत की और सारे नियमों का पालन किया तब जाकर दोनों अपना मुकाम हासिल कर पाए।

Shivam