मुख्य सचिव से मुलाकात के दौरान हॉकी खिलाड़ी विजेताओं का जोरदार स्वागत

9/9/2018 11:17:26 AM

शाहाबाद मारकंडा(सपरा): सिल्वर पदक विजेता खिलाड़ी कप्तान रानी रामपाल, नवजोत कौर व नवनीत कौर के साथ हॉकी प्रोमोटर मनमोहन सिंह वालिया व विक्की सेठी ने चंडीगढ़ में मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी के निवास स्थान पर उनसे मुलाकात की। ढेसी ने हॉकी खिलाडिय़ों का स्वागत किया। उन्होंने वालिया, सेठी, बूटा सिंह को हरियाणा सरकार की नई खेल योजनाओं के बारे में बताया जोकि 5 सितम्बर से शुरू हुई हैं।

उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत एशियाई खेलों में सिल्वर विजेता खिलाडिय़ों को जिला फूड सप्लाई अधिकारी, ई.टी.ओ., डी.डी.पी.ओ, तहसीलदार के समकक्ष नौकरी मिलेगी। पदक विजेता खिलाड़ी की एजुकेशन व नियमों के मुताबिक खिलाड़ी को उस पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा। हरियाणा खेल योजना के अनुसार नकद राशि का पुरस्कार भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर यही खिलाड़ी ओलिम्पिक क्वालीफाई करके ओलिम्पिक में गोल्ड मैडल लेकर आते हैं तो इनको सीधे एच.सी.एस. की नौकरी प्रदान की जाएगी। 

कप्तान रानी रामपाल, नवनीत कौर व नवजोत कौर सहित हॉकी प्रेमियों ने मांग की कि कोच बलदेव सिंह को फिर से शाहाबाद की कमान सौंपी जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि बलदेव कोच को फिर से शाहाबाद में लाने का काम शाहाबाद क्षेत्र के हॉकी प्रेमियों का है। हरियाणा सरकार इस मामले में हर तरह का सहयोग करेगी। हॉकी कप्तान रानी रामपाल, नवजोत व नवनीत ने कहा कि वह परिजनों व कोच बलदेव सिंह से मशविरे के बाद ही हरियाणा में नौकरी प्राप्त करेंगे।
 

Deepak Paul