राहत: ऑक्सीजन की होम डिलिवरी हुई शुरू, घर बैठे ऐसे करें आवेदन

5/12/2021 4:53:48 PM

अंबाला(अमन): हरियाणा के अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजो के लिए ऑक्सीजन की होम डिलिवरी शुरू कर दी गई है।  ऑक्सीजन की किल्लत की ख़बरों के बीच अम्बाला प्रशासन की ये पहल बड़ी राहत देने वाली है , क्योंकि अब घरों पर आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीज और उसके परिजनों को ऑक्सीजन के लिए दर दर भटकना नहीं पड़ेगा। 

बता दें कि हरियाणा सरकार के पोर्टल पर आवेदन कर मरीजों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन मुहैया करवाई जाएगी।  इस योजना को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी जानकारी दी। अनिल विज ने बताया कि इस योजना में डॉक्टरों का परमर्श भी लिया जायेगा और जिसे आवश्यक होगी उसी को ऑक्सजीन दी जाएगी। 

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए मरीजों को सरकार के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसके बाद ये आवेदन जिला रेड क्रॉस के पास पहुंचेगा और वहां से मरीजों को उनके घर पर ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। जानकारी देते हुए अंबाला के उपायुक्त ने बताया कि इस योजना के तहत छोटे और बड़े सिलेंडरों की सुविधा मरीजों को दी जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि ऑक्सीजन के लिए किसी भी संक्रमित के परिजनों को कहीं आने जाने की जरूरत नहीं है , उन्हें सिर्फ ऑनलाइन आवेदन करने पर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाएगी। बता दें कि अंबाला प्रशासन की सुविधा के लिए मरीजों को छोटे सिलेंडर के लिए महज 50 रूपये और बड़े सिलेंडर के लिए 200 रूपये लिए जायेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha