IAS अधिकारी की 'बेलगाम' गाड़ी रोकना होमगार्ड जवान को पड़ा भारी, प्रताड़ित हो खाया जहर

7/29/2021 4:39:08 PM

पंचकूला (धरणी): हरियाणा जिला पंचकूला में एक होमगार्ड के जवान द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास मामला सामने आया है। होमगार्ड द्वारा आत्महत्या के प्रयास के पीछे का कारण भी पेंचीदा होने के साथ 'सिस्टम' पर सवालिया निशान लगा रहा है। पीड़ित होमगार्ड अभी अस्पताल में उपचाराधीन है और उसने पुलिस को बयान में बताया कि उसको नियमित ड्यूटी करने के बाद भी मानसिक रूप से प्रताडि़त किया गया। वहीं इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कार्यकारी डीजीपी मो. अकील को सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

दरअसल, पंचकूला में बतौर होमगार्ड जवान के पद पर तैनात पीयूष पंडित की ड्यूटी माजरी चौक पर ट्रैफिक पुलिस में लगाई गई थी। इस दौरान एक गाड़ी को रोकने का इशारा किया, लेकिन ड्राईवर ने बावजूद इसके कार नहीं रोकी। पीयूष ने अपने बयान में बताया कि उक्त कार के ड्राईवर ने लाल बत्ती जंप की थी। पीयूष के मुताबिक, कार में सवार लोगों ने उसके साथ बहस करना शुरू कर दिया। जब होमगार्ड जवान ने मौके पर इनकी वीडियो बनाने लगा तो गाड़ी में सवार एक महिला ने उसके फोन पर हाथ डाला और फोन छीनने की कोशिश की। यह वाकया कैमरे में कैद हो गया। उक्त महिला के बारे में बताया जा रहा है कि महिला उत्तराखंड में आईएएस अधिकारी है।




पीयूष के मुताबिक, इस वाकये के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने उसे लाइन हाजिर कर दिया। पीयूष ने कहा कि उसकी गलती ना होने के बावजूद भी आला अधिकारियों के आदेशों को सर माथे पर रखते हुए उसने पुलिस लाइन में अपनी ड्यूटी संभाल ली, लेकिन उसे पंचकूला सेक्टर 5 महिला थाने से फोन आया कि थाने में आकर अपने बयान दर्ज कराओ। जब वह वहां पहुंचा तो उसे पता चला कि उक्त कार में मौजूद महिला ने उसे खिलाफ बदसलूकी की शिकायत पंचकूला सेक्टर 5 महिला थाने में दे दी है। 

इस बारे में पीयूष ने उसने महिला के साथ कोई बदसलूकी नहीं की, वह सिर्फ अपनी ड्यूटी तन्मयता और ईमानदारी से कर रहा था। पीयूष का आरोप है कि उसे विभाग की ओर से मानसिक तौर पर प्रताडि़त किया जा रहा है, जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है और इसीलिए उसने जहर खाया है। वहीं उक्त महिला के बारे में बताया जा रहा है कि महिला उत्तराखंड में आईएएस अधिकारी है, जबकि पीयूष ने इस पर भी संदेह जताया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam