गृह मंत्री  अनिल विज ने वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र भरतरिया के निधन पर गहरा शोेक व्यक्त किया

1/28/2024 4:14:32 PM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र भरतरिया के निधन पर गहरा शोेक व्यक्त किया हैं। वरिष्ठ पत्रकार 57 वर्षीय ज्ञानेंद्र भरतरिया (दिल्ली) का नई दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में गत दिवस देहांत हो गया।  आज यहां जारी एक शोक संदेष में श्री अनिल विज ने कहा कि ज्ञानेंद्र भरतरिया का निधन पत्रकार जगत के लिए बहुत बडी क्षति हैं क्योंकि ज्ञानेंद्र भरतरिया पत्रकार जगत में सितारे के समान थे। श्री विज ने कहा कि ज्ञानेंद्र पत्रकार होने के नाते उनके निजी मित्र भी थे और उनका इस जगत से जाना उनके लिए एक पारिवारिक सदस्य के जाने जैसा है। 

विज ने इस मौके पर शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। उनके निधन पर मीडिया से जुडे विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी गहरा दुख प्रकट किया।  

उल्लेखनीय है कि प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जगत में अपनी सेवाएं देने वाले देश के वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र भरतरिया (दिल्ली) ने शनिवार व रविवार की मध्य रात्रि नई दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। उनके देहांत के समाचार से पत्रकार जगत में शोक की लहर है। वे मूल रूप से ग्वालियर (मध्य प्रदेश) के ग्वालियर के रहने वाले  थे।

गौरतलब है कि ज्ञानेंद्र बरतरिया ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में  ए-टू-जेड चैनल के न्यूज़ हेड, एमएच-1 न्यूज़ चैनल के न्यूज़ हेड, प्रसार भारती में सलाहकार व मौजूदा तौर पर पाचाजन्य के कार्यकारी संपादक के तौर कार्यरत थे। इसके अलावा, उन्होंने मध्य प्रदेश में दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर में भी अपनी सेवाएं दी थी। यही नहीं, वे देश के नामी राष्ट्रीय न्यूज चैनल इंडिया टीवी में भी काम चुके थे। ज्ञानेंद्र भरतरिया के स्वभाव और कार्यप्रणाली के कारण कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ उनके मधुर संबंध भी रहे। 

 

Content Writer

Isha