गृह मंत्री अनिल विज ने दुष्कर्म के अलग-अलग मामलों में पुलिस को सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

3/7/2024 7:46:02 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।  गृह मंत्री के समक्ष दुष्कर्म के अलग-अलग मामलों में पीड़ित महिलाओं ने कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित जिलों के एसपी को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। यमुनानगर से आई युवती ने बताया कि कुछ समय पूर्व उसने यमुनानगर में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। इसी प्रकार, करनाल से आई महिला ने बताया कि दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने अब तक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि शेष अब भी फरार हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने दोनों मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। 

इसी प्रकार, अम्बाला से आए परिवार ने बताया कि उनकी छोटी बहू घर से लगभग 50 तोले जेवर व नकदी लेकर मायके चली गई है और उन पर झूठा मामला दर्ज करवा रही है। गृह मंत्री ने एसपी, अम्बाला को मामले में जांच के निर्देश दिए। वहीं, हिसार से आए परिवार ने भी अपनी बहू द्वारा उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। हिसार से आई विवाहिता ने बताया कि अम्बाला छावनी स्थित उसके पति व ससुराल पक्ष ने उससे दहेज मांगा व प्रताड़ित करने के बाद घर से निकाल दिया। अब उसके फोन से उसका सोशल मीडिया एकाउंट हैक किया गया है और गलत संदेश लोगों को भेजे जा रहे है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, हिसार को मामले में जांच के निर्देश दिए। पानीपत के पपलौथा गांव से आए लोगों ने पंचायती जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया जिस पर गृह मंत्री ने डीसी, पानीपत को जांच के निर्देश दिए। 

 

इसके अलावा, नारायणगढ़ निवासी फरियादी ने उसकी जमीन पर कब्जा करने, अम्बाला निवासी फरियादी ने जीआरपी मुलाजिम पर उससे नकदी मांगने के आरोप लगाए, शाहबाद निवासी  विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर उसे प्रताड़ित करने, कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने मारपीट करने, कैथल निवासी युवक ने मारपीट मामले में कार्रवाई नहीं करने एवं अन्य आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

 

गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर मास्टर फकीरचंद अग्रवाल के निधन पर जताया दुख

गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर मास्टर फकीरचंद अग्रवाल के निधन पर आज गहरा दुःख व्यक्त किया। श्री विज ने प्रातः अम्बाला शहर जैन कॉलेज रोड पर स्थित शमशानघाट में मास्टर फकीरचंद अग्रवाल के अंतिम संस्कार में पहुंच उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। 

 

Content Writer

Isha