गृहमंत्री अनिल विज ने लगाई कांग्रेस को लताड़, सारी जमात को बताया 'अनपढ़'

12/24/2019 5:25:33 PM

अंबाला(अमन)- नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने पर गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेसियों की सारी जमात को अनपढ़ करार दिया। विज ने कहा अब ये कोई एक प्रदेश का कानून नही रहा बल्कि राष्ट्रपति द्वारा पास होने के बाद ये देश का कानून बन गया है। इनेलो नेता अभय द्वारा नशे मुक्ति से निजात बारे लिखे पत्र को डीजीपी को उचित करवाई के लिए भेजने की बात भी की है।

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर दिल्ली में किए गए सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेसियों के सत्याग्रह पर पलटवार करते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह कानून है जो सारे देश में उस दिन से लोकसभा और राज्यसभा में पास होकर राष्ट्रपति महोदय ने इस पर साइन कर दिए हैं तब से यह पूरे देश का कानून बन गया है । यह कोई एक स्टेट का कानून नहीं है कि कोई भी प्रदेश चाहे कि हम लागू करेंगे या नहीं करेंगे ।उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेसियों में सारी जमात ही अनपढ़ों की है।ट

पंजाब  के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा इस सत्याग्रह में हिस्सा न लेने पर अनिल विज ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इसमें उनका कोई निजी कारण भी हो सकता है लेकिन कहा तो उन्होंने भी है कि वह अपने प्रदेश में इस कानून को लागू नहीं करेंगे।

इंडियन नेशनल लोकदल के इकलौते विधायक और पार्टी के सर्वोसर्वा अभय चौटाला द्वारा अनिल विज को नशे बारे लिखे पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने इस पत्र को हरियाणा के डीजीपी को भेज दिया है जो इस पर उचित कार्रवाई करेंगे।

Isha