दुबई में आगामी 26 मार्च से 28 मार्च के बीच आयोजित सम्मिट में भाग लेंगे गृह मंत्री विज

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 06:33 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज आगामी 26 मार्च से 28 मार्च के बीच दुबई में आयोजित होने वाले ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ में हिस्सा लेंगें। इस सम्मिट में  हिस्सा लेने के लिए  उन्हें  संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के सदस्य महामान्य (हीज हाईनेस)  शेख माजिद राशिद अल मौला ने आंमत्रित किया हैं। 
दुबई में आयोजित होने वाले ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ के संबंध में जानकारी देते हुए श्री विज ने बताया कि शेख माजिद राशिद अल मौला की कंपनी मैजिस्टिक इन्वेस्टमेंट एंड चैंपियन्स ग्रुप द्वारा यह सम्मिट आयोजित किया जा रहा है जिसमें दुनियाभर के कारपोरेट जगत के दिग्गज व उद्यमी हिस्सा लेंगे । 

गृह मंत्री ने बताया कि इस सम्मिट में 100 से ज्यादा तेजी से बढती हुई कंपनियों और अरबों डॉलर की कपंनियों के दिग्गज व मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग लेंगे। इसके अलावा, इस सम्मिट में 100 से ज्यादा प्रमुख कंपनी के बायर्स (खरीददार) और निर्णयकर्ता (डिसिजन मेकर्स) भी भाग लेंगें। इस सम्मिट में उभरती हुई शिखर स्टार्ट-अप कंपनियां और प्रबंधन के तहत 5 खरब डॉलर की कंपनियों के दिग्गज हिस्सा लेंगें। 

उन्होंने बताया कि इस सम्मिट में तेजी से बढती कंपनियां, हैल्थकेयर एंड फार्मा, रियल इस्टेट व डेवलेपर्स, मैन्यूफैक्चरिंग, टैक्नोलोजी (डाटा/एआई/एमएल/बीसी), पर्यटन व सत्कार तथा शिक्षा के क्षेत्र के प्रमुख भी भाग लेंगें। विज ने बताया कि इस सम्मिट के तहत ग्लोबल नेटवर्किंग सम्मिट एवं ग्रोथ एनेवलिंग कॉन्फ्रेंस  भी आयोजित की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static