लॉकडाउन में 'पुलिस' के शराब घोटाले मामले में गृह मंत्री जल्द बना सकते है SIT

5/6/2020 3:16:07 PM

सोनीपत/चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के सोनीपत जिले में लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा कथित शराब घोटाला का मामला उजागर होने पर इस घोटाले में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज दे चुके हैं। इसी के साथ आज गृह मंत्री अनिल विज इस मामले में जल्दी एस आई टी बना सकते है, जिसमें एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी,एडीजीपी स्तर के अधिकारी व आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि इस घोटाले में आबकारी विभाग द्वारा जब्त की गई अवैध शराब को लॉकडाउन में बेचने के लिए पुलिस की मिलीभगत करके गोदाम से निकालने का आरोप है। हरियाणा के सोनीपत के खरखौदा स्थित गोदाम से लॉकडाउन के दौरान गायब हुई हजारों पेटी शराब के मामले में चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई थी छानबीन में जुटी सोनीपत पुलिस ने चौथे दिन शराब के स्टॉक की छानबीन पूरी कर ली हो लेकिन पुलिस के अधिकारी मीडिया को इसकी जानकारी देने से बचते नजर आ रहे है।

इस शराब घोटाला पर एक्शन लेते हुए कल गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में संलिप्त 2 एसएचओ के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। एसएचओ समालखा व गोहाना के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए आदेश दिया थे। अभी तक पुलिस ने इन दोनों को निलंबित किया था, अब पुलिस को गृह मंत्री ने आपराधिक मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे।

Isha