गृह मंत्री ने कोविड की जंग जीतने पर किया ट्वीट, बोले- तुम्हारी दुआओं की वजह से मैं आज जिंदा हूं

2/14/2021 11:46:34 AM

चंडीगढ़ : गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार सुबह एक भावुक ट्वीट कर अपने चाहने वालों का शुक्रिया किया है। विज ने अपने ट्वीट को कुछ पंक्तियों में समाहित करते हुए कहा कि ‘तुम्हारी दुआओं की वजह से ही मैं आज जिंदा हूं। मैं तो इस धरती का एक छोटा सा परिंदा हूं। ऊंचा उडऩे की मैंने कभी ख्वाहिश नहीं रखी। चला जाता तो तुम्हारी सेवा और न कर पाता। यह सोच कर ही मैं शॄमदा हूं’। विज के ट्वीट का आशय साफ है कि उनके कोरोना की जंग जीतने में आम लोगों की दुआएं ही काम आई है। 

विज पहले भी कह चुके हैं कि उनके ठीक होने में दवा से ज्यादा लोगों की दुआओं का असर रहा है। हालांकि विज अभी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं लेकिन उसके बाद भी गत 15 दिन से वह दफ्तर में आकर लोगों की समस्याओं का निदान कर रहे हैं। दिन में विज का ऑक्सीजन लैवल ठीक हो गया है लेकिन रात अभी भी वह ऑक्सीजन के सहारे ही काट रहे हैं।

जब मेदांता के डॉक्टरों ने कहा, 50-50 पर्सैंट बचने के आसार
विज की मानें तो मेदांता में दाखिल रहने के दौरान एक दिन ऐसा समय आया जब इलाज के दौरान वहां के डाक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए। विज की मानें तो उन्होंने डाक्टरों से पूछा क्या मैं बच जाऊंगा तो डाक्टरों ने कहा कि साहब, 50-50 पर्सैंट चांस हैं। खैर, लोगों की दुआओं का ही असर रहा कि 24 घंटे बाद ही विज की तबीयत ठीक होने लगी जहां डाक्टरों ने भी राहत की सांस ली। विज की गंभीर स्थिति पर मेदांता के डाक्टरों ने विज का केस इंटरनैशनल फोरम पर रखा जिसमें सिर्फ 7-8 फीसदी गंभीर केस ही रखे जाते हैं। दुनियाभर के डाक्टरों ने अध्ययन किया जिसमें यह पाया कि ऐसी गंभीर स्थिति 10 फीसदी से कम लोगों में ही होती है लेकिन ज्यादातर लोग बच नहीं पाते हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana