नए साल में पुलिसकर्मियों को जल्द मिलेगा तोहफा !

1/7/2020 10:50:36 AM

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय) : यदि सब कुछ तय समय में हुआ तो जल्द ही हरियाणा के पुलिसकर्मियों की पंजाब के समान वेतनमान की मुरादें पूरी हो सकती हैं। पुलिसकर्मियों के वेतनमान को लेकर खुद गृह मंत्री अनिल विज चिंतित हैं। विज के आदेशों पर पुलिसकर्मियों के वेतनमान की समीक्षा शुरू हो गई है। जल्द ही डी.जी.पी. मनोज यादव की ओर से उक्त फाइल गृह मंत्री के जरिए मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। पूर्व की हुड्डा सरकार में अनिल विज इस मामले को विधानसभा में उठाते रहे हैं।

वहीं 2014 के चुनाव में भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी पुलिसकर्मियों की इस डिमांड को शामिल किया था लेकिन पांच वर्षों में भी पुलिसकर्मियों की मांगें ज्यों की त्यों रह गईं। लिहाजा, अब गृह मंत्री बनने के बाद अनिल विज ने पुलिसकर्मियों की मांगों को लेकर कवायद तेज कर दी है।

हरियाणा में पुलिसकर्मियों और मिनिस्ट्रीयल स्टाफ की ओर से पंजाब के समान वेतनमान की डिमांड पिछले एक दशक से की जा रही है। इस डिमांड को लेकर मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों ने लंबे समय तक आंदोलन भी किया लेकिन उन्हें आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं हासिल हुआ था। वहीं पुलिसकर्मियों के अंदरूनी रोष को शांत करने के लिए पूर्व की हुड्डा सरकार ने पुलिसकर्मियों को 5 हजार रुपए का रिस्क भत्ता देकर शांत कर दिया था लेकिन पंजाब के समान वेतनमान की मांग अभी भी बनी हुई है।

Isha