गृह मंत्री विज की पुलिस को स्मार्ट बनाने की तैयारी, जिप्सी की जगह मिलेगी स्कॉर्पियो

12/12/2019 12:58:25 PM

डेस्कः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राज्य पुलिस को स्मार्ट बनाने के लिए भी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अब पुलिस वालों को जिप्सी की जगह स्कॉर्पियो गाड़ी मिलेगी। यही नहीं, थाना प्रभारियों के अलावा पायलट गाडिय़ां भी स्कॉर्पियो ही होगी। मंत्रियों के पास फॉरच्यूनर और होंडा सी.आर.वी. जैसी गाडिय़ां हैं जिसके मुकाबले जिप्सी या अन्य गाडिय़ों की रफ्तार कमजोर पड़ती है।

ऐसे में अब नई स्कॉर्पियो गाडिय़ां पायलट के तौर पर चलेंगी। जानकारी अनुसार अभी 19 स्कॉर्पियो गाडिय़ां खरीदने की तैयारी कर ली गई है। विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री स्वीकृति दे चुके हैं। अब मामला हाई पावर परचेज कमेटी में जाएगा। उसकी बैठक के बाद गाडिय़ों की खरीद के आर्डर कर दिए जाएंगे।सरकार पहले भी पायलट गाडिय़ों में 

स्कॉर्पियो को कर चुकी है शामिल
खट्टर सरकार के पहले कार्यकाल दौरान स्कॉर्पियो गाडिय़ों को पायलट के तौर प्रयोग किया गया जबकि हुड्डा सरकार दौरान टवेरा प्रयोग की जाती थी। अब मंत्रियों की पायलट में केवल नई स्कॉर्पियो गाडिय़ां ही होंगी,क्योंकि पुरानी और नई स्कॉर्पियो गाडिय़ों की एवरेज में भी अंतर है। पुलिस बार-बार आला अधिकारियों के समक्ष मामला उठा चुकी है कि पुरानी गाडिय़ों के चलते कई बार बदमाश हाथ से निकल जाते हैं,क्योंकि उनके पास आधुनिक गाडिय़ां होती हैं।

Isha