सदियों बाद हुई घर वापसी, 9 साल की तपस्या के बाद हिन्दू धर्म अपनाया

6/24/2020 2:35:04 PM

पानीपत (सचिन): सदियां बीत गई एक परिवार को अपने घर वापसी में। जी हाँ ताजा मामला पानीपत के गांव आसन का है, जहां एक मुस्लिम परिवार के 35 लोगों ने विधिवत हिन्दू धर्म में वापसी की है। युवा हिंदू वाहिनी के सदस्यों के सहयोग से मंदिर परिसर में सनातन धर्म में स्वेच्छा से परिवार में वापसी की और इससे वे खुश भी हैं। परिवार के मुखिया ने हरिद्वार,गोगामेडी में 9 साल तपस्या के बाद मंगलवार को विधिवत की सनातन धर्म में वापसी की है।

दरअसल, नसीब नामक व्यक्ति ने अपने पूरे परिवार सहित धर्म परिवर्तन करते हुए हिन्दू धर्म अपनाया है। युवा हिंदू वाहिनी के पदाधिकारियों के माध्यम से आसन गांव के मुस्लिम परिवार के नसीब के 35 परिवार के सदस्यों ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन कर लिया है  है। इसके लिए उन पर किसी का दबाव नहीं है।



मंगलवार सुबह आसन गांव में शिव मंदिर में आयोजित यज्ञ के दौरान परिवार के सभी सदस्यों ने विधिवत रूप से हिंदू धर्म अपनाया। जिसके बाद इनका नामकरण भी किया गया। परिवार ने कहा औरंगजेब के समाय में उनके बुजुर्गों ने दबाव में धर्म बदला था। अब नसीब ने 9 साल की 5 धुनों में तपस्या के बाद अपने परिवार सहित सनातन धर्म में वापसी की है। 

युवा हिंदू वाहिनी के जिलाध्यक्ष सुनील आर्य ने बताया कि परिवार ने उनसे सम्पर्क किया था, जिसके बाद आज विधिवत उन्हें घर वापसी करवाई गई है। सुनील आर्य ने कहा आगे भी जो स्वेच्छा से घर वापसी करना चाहता है, उसका स्वागत है। 

Shivam