अंबाला छावनी सिविल अस्पताल में होम्योपैथिक व यूनानी की OPD बंद, मरीज परेशान

9/18/2021 1:07:25 PM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला छावनी सिविल अस्पताल में होम्योपैथिक व यूनानी की ओपीडी काफी समय से बंद पड़ी है। जिसके चलते मरीजों को निजी चिकित्सकों से इलाज करवाना पड़ रहा है। यूनानी ओपीडी चलाने के लिए विभाग ने पहले एक महिला डॉक्टर को डेपुटेशन पर बुलाया था। लेकिन डेपुटेशन पीरियड पूरा होने के बाद उसे भी रिलीव कर दिया गया। 

दोनों ओपीडी बंद होने के पीछे की बड़ी वजह यह है कि अस्पताल में जब इनकी ओपीडी शुरू हुई तो यहां कोई भी सेंक्शन पोस्ट नहीं थी। इसलिए अस्पताल में नेशनल रूलर हेल्थ मिशन के तहत लगे डॉक्टरों को डेपुटेशन पर बुलाकर ओपीडी चलाई जा रही थी। लेकिन पिछले साल कोविड-19 के चलते इन ओपीडी को बंद कर दिया गया और सभी डॉक्टरों की ड्यूटी कोविड-19 में लगा दी गई। इसके बाद वैक्सीनेशन, सिरो सर्वे समेत अन्य कामों की जिम्मेदारियां डॉक्टरों को उठानी पड़ रही है। 

इस बारे में जब जिला आयुर्वेदिक अधिकारी सतपाल जस्ट से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण ओपीडी बंद करनी पड़ी। अब डॉक्टरों की ड्यूटी वैक्सीनेशन व अन्य कार्यो में लगी हुई है। जल्द ही सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार के लिए होम्योपैथिक ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। यूनानी चिकित्सक अभी चाइल्ड केयर रिलीव पर है जो जल्द ही जॉइन करेंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar