राम रहीम केस में जांच एजैंसियों को बड़ी कामयाबी, हनीप्रीत की डायरी के कोड हुए डिकोड

8/27/2018 11:25:20 AM

पंचकूला(धरणी): राम रहीम को सजा मिले एक साल हो गया है, पंचकूला में उसके समर्थकों की हिंसा को भी एक साल पूरा हो गया है। इस मामले में एक साल बाद राम रहीम केस में जांच एजैंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस बारे आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं कर रहा मगर सूत्रों के अनुसार राम रहीम की राजदार हनीप्रीत की डायरी के राज खुलने लगे हैं। हनीप्रीत की डायरी जब पिछले साल सामने आई थी तो पुलिस के होश उड़ गए थे, क्योंकि उसमें कोड ही कोड थे, लेकिन हनीप्रीत की डायरी के कोड अब डिकोड हो गए हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक विभाग इस मामले में जेल में बंद हनीप्रीत से पूछताछ की तैयारी कर रहा है। यदि हनीप्रीत इस बारे में विभाग को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाती तो ये सारी रकम उसकी इनकम मान ली जाएगी और इस हालत में आयकर विभाग हनीप्रीत पर 100 से 300 प्रतिशत का जुर्माना भी लगा सकता है। कोड वर्ड डिकोड होने के बाद जांच एजैंसियों को समझ आ गया है कि करोड़ों का हेरफेर हुआ है। जांच एजैंसी ने राम रहीम की राजदार के कोड को डिकोड कर उनका राज जान लिया है। 

 सूत्रों के मुताबिक जब इन कोड को सुलझाया गया तो एक बड़ा खुलासा हुआ, जिससे पता चला कि हनीप्रीत की डायरी में लगभग 20 करोड़ रुपये की संपत्ति और लेनदेन की बाते लिखी हुई है। आयकर विभाग ने जब हनीप्रीत से इस बारे मे जानना चाहा तो कोई जवाब नही आया। सूत्रों के मुताबिक जांच एजैंसियों ने हनीप्रीत के प्रतिनिधि से भी इस बारे में पूछताछ की है। इसके साथ ही हनीप्रीत का आयकर रिटर्न देखने वालों से भी जवाब मांगा गया, लेकिन दोनों तरफ से एजैंसियों को कोई ठोस जवाब नहीं मिला। इसलिए अब एजैंसियां प्लान बी पर काम कर रही हैं। 

जांच एजेंसियों को हनीप्रीत के पास जो डायरी मिली है उसमें ‘वायानाड केरला लैंड’, ‘मशीन वेट कम करने वाली’, ‘हिमाचल की लैंड न्यू’, ‘दार्जिलिंग लैंड’, ‘न्यू लैंड ऑरेंज काऊंटी की दूसरी तरफ’, ‘मनी ट्रासंफर रिजॉर्ट टुडे’, ‘हिमाचल की लैंड रिजॉर्ट के नाम करना’, ‘टीम्स फॉर वी 7 इन 12',’ 25 दे दो गर्ग को’ और ‘संजू लैंड गुडग़ांव’ जैसे कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया है। हनीप्रीत के इन कोड वर्ड से अभी सिर्फ 20-25 करोड़ की काली कमाई का पता लगने की संभावना है, जबकि काली कमाई का साम्राज्य कहीं ज्यादा बड़ा है। दरअसल राम रहीम और हनीप्रीत ने करोड़ों रुपए अपनी अय्याशी में लुटाए। राम रहीम अपनी ताकत और संबंधों से डेरे का विस्तार करता रहा और इनका हिसाब किताब रखने का काम हनीप्रीत को दिया गया था।

Rakhi Yadav