हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर आज भी तय नहीं हुए आरोप, 5 जून को अगली सुनवाई

5/15/2018 4:56:07 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण): 25 अगस्त को पंचकूला में दंगे भड़काने की मुख्य आरोपी और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों को पंचकूला की सेशन कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेश किया गया। हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर आज की सुनवाई में आरोप तय नहीं हुए। मामले की अगली सुनवाई अब 5 जून को होगी। SIT द्वारा बाद में 8 अन्य आरोपियों के खिलाफ जो सप्लिमेंटरी चालान दाखिल किया था उसके सेशन कोर्ट में आने के बाद ही सभी 32 अरोपियों के आरोपों पर बहस की जाएगी। उसके बाद ही हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर आरोप तय किए जाएंगे।

सभी को पहले चार्जशीट की कॉपी दी जा चुकी है। लेकिन बचाव पक्ष द्वारा 8 आरोपियों के खिलाफ बाद में दाखिल की गई सप्लिमेंटरी चालान की मांग की गई। बचाव पक्ष द्वारा मांगी गई सीडी आज भी उनको नहीं मिल सकी। पिछली सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष द्वारा सीडी की मांग की गई थी। SIT ने चालान के साथ कोर्ट में मामले से संबंधित सीडी सौंपी थी। 

गौरतलब है कि हनीप्रीत अौर अन्य आरोपियों के खिलाफ FIR नंबर 345 में  IPC की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामला दर्ज है। हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है। हनीप्रीत समेत 25 लोगों के खिलाफ SIT ने पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। 

Nisha Bhardwaj