पुलिस ने किया 5 हनीट्रैप गिरोह का पर्दाफाश, रेप के झूठे केस में फंसाकर करते थे लूट

1/20/2018 4:58:24 PM

रोहतक(ब्यूरो): हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में रेप के कई मामले सामने आ रहे हैं। आए दिन बच्चियों से हो रहे रेप के मामलों से प्रदेश शर्मसार हो गया है। वहीं हरियाणा में ऐसे गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं जो लोगों को बलात्कार के झूठे केस में फंसाकर रुपए लूट रहे हैं। हरियाणा पुलिस ने पिछले चार दिनों से पांच गिरोह का पर्दाफाश किया है जो हनीट्रैप में फंसाकर लोगों के खिलाफ रेप के झूठे केस में फंसाकर उनसे पैसे वसूलते थे। इस मामले में पुलिस ने पांच जिले में एक जोड़े अौर एक भाई-बहन सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया था। 

पुलिस का कहना है कि वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि महिलाअों के खिलाफ हो रहे अपराधों की ठीक से जांच करें। उन्होंने पुलिस को झूठे केस दर्ज कराने वाली महिलाअों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं ताकि निर्दोष लोगों के खिलाफ कोई मामला दर्ज न हो। 

ऐसे ही एक केस में झज्जर पुलिस ने बुधवार को तीन महिलाअों अौर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जो नजफगढ़ के युवाअों को धमकी दे रहे थे कि यदि वे 1.5 लाख रुपए नहीं देते हैं तो वे उनके खिलाफ झूठा केस दर्ज करवा देंगे। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह एक आरोपी महिला उसकी दोस्त बन गई थी। जिसके बाद उसने उसे अपने घर झज्जर में बहाने से फोन कर बुलाया। उसके घर में वह अौर दो अन्य महिलाअों अौर एक आदमी ने जबरदस्ती अश्लील वीडियो बना दिया अौर 1.5 लाख की मांग की। 

वहीं रोहतक में पुलिस ने एक भाई-बहन की जोड़ी को बुधवार गिरफ्तार किया जो एक ठेकेदार से झूठे केस के लिए 95 लाख की मांग कर रहे थे। भिवानी पुलिस ने एक महिला अौर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। जो 6.5 लाख रुपए अौर 150 वर्ग यार्ड प्लांट की मांग कर रहे थे। आरोपी ने 9 जनवरी को सुरेश के खिलाफ रेप अौर हिंसा का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथों पैसे लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

एक अौर मामले में सिरसा पुलिस ने एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया था जिसमें दो महिलाएं शामिल थी। वे व्यक्ति की अश्लील वीडियो बनाकर 10 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। जींद पुलिस ने रविवार को पंजाब के एक जोड़े को गिरफ्तार किया जो नरवाना गांव के युवाअों से 25 लाख रुपए की मांग कर रहे थे ताकि उनके खिलाफ रेप का मामला वापस ले सके। जिसके तहत उन्हें पिछले दो महीनों से जेल में बंद कर दिया गया था।