इस जिले में मनाई जाएगी चौ. देवी लाल की जयंती, पिछली बार गोहाना में हुई थी सम्मान रैली

8/24/2019 3:20:27 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा की राजनीति को सशक्त ढांचा देने वाले चौधरी देवी लाल जिन्होंनें उत्तर भारत में मुख्यमंत्रियों की खान खोल दी थी, ऐेसे सशक्त नेता को आज हम सभी याद करते हैं, गरीबों और किसानों के लठैत नेता की जयंति जो 25 सितंबर को मनाई जाती है। हर वर्ष की तरह इस बार इनेलो चौधरी देवी लाल की जयंति कैथल जिले में मनाने की तैयारी में है।

इस बारे में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया कि इनेलो चौधरी देवी लाल की जयंती 25 सितम्बर को सम्मान दिवस के रूप में कैथल में मनाने का काम करेगी। ध्यान रहे कि पिछले साल 2018 में चौधरी देवी लाल की जयंति समारोह का आयोजन गोहाना में आयोजित किया गया था, लेकिन 25 सितंबर को  कार्यक्रम न होने के बजाय यह 7 अक्तूबर को मनाया गया, क्योंकि उस समय रैली ग्रांउंड में बारिश के कारण पानी भर गया था।

जिक्रयोग्य यह भी है कि इसी रैली में ही इनेलो पार्टी में दो फाड़ हुई, जिसमें अभय चौटाला के भाषण के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने दुष्यंत चौटाला जिंदाबाद के नारे लगाए गए और अभय का विरोधाभास करवाया। रैली में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला भी मौजूद थे, जिन्होंने दुष्यंत व दिग्विजय चौटाला को इनेलो से बाहर कर दिया। जिसके बाद दुष्यंत चौटाला ने अपने पिता अजय के मार्गदर्शन में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठन किया।

शुरूआत मेें जेजेपी की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ गई थी, लेकिन जींद उपचुनाव में दिग्विजय व लोकसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला की मिली हार के बाद जेजेपी की लोकप्रियता का ग्राफ गिरता चला गया। वहीं इनेलो नेता अभय चौटाला भी यदा-कदा दुष्यंत पर तंज कसते रहते हैं। वहीं आज इनेलो के हालात यह हो गए हैं कि उनके कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दूसरी दलों में शामिल हो गए, यहां तक कि विधायक जो सत्ता में उनमें से अधिकतर ने इनेलो छोड़ दी।

Shivam