पलवल में ऑनर किलिंग: लड़की की हत्या कर दिया खुदकुशी का रूप, मामला दर्ज (VIDEO)

7/14/2018 6:57:25 PM

पलवल(दिनेश): पलवल के गांव पातली में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। हुआ यूं कि 12 जुलाई को एक छात्रा का शव पलवल के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। पुलिस भी सूचना मिलते ही सिविल अस्पताल पहुंची, जहां पर मृतक लड़की के परिजनों ने बीएससी की परीक्षा में फेल होने पर डिप्रेसन से फांसी लगाकर लड़की की आत्महत्या का कारण बताया, पुलिस ने 174 की कार्रवाई की।

वहीं 13 जुलाई को अल्लिका गांव निवासी एक युवक ने पलवल पुलिस को शिकायत दी कि मृतक ममता उसकी पत्नी है, उसने आत्महत्या नहीं कि बल्कि उसके घर वालों ने ममता की हत्या की है,  क्योंकि उन्हें पता चल गया गया था कि हम दोनों लव मैरिज कर चुके हैं और ममता के घर वाले लव मैरिज का विरोध कर रहे थे। 



जानकारी के मुताबिक, 12 जुलाई को पलवल के गांव पातली से बीएससी थर्ड ईयर की छात्रा ममता का शव पोस्टमार्टम के लिए पलवल के सिविल अस्पताल में लाया गया। उनके साथ मृतक ममता का भाई राजकुमार और गांव के सरपंच सहित कई परिजन मौके पर मौजूद थे।

अस्पताल से मामले की सूचना पुलिस को दी गई तो पलवल सिटी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची, और मामले की जांच शुरू की। ममता के परिजनों ने बताया कि ममता बीएससी थर्ड ईयर की छात्रा थी, जिसकी थर्ड सेमेस्टर में री आई थी। बीस दिन पहले रिजल्ट जिसमें फिर से एक नंबर से रह गई थी, शाम घर पर अकेली थी फेल होने स  डिप्रेशन में आकर उसने घर में ही फांसी लगा ली। हालांकि दस दिन पहले री-मार्किंग के लिए फॉर्म भर दिया था।



परिजनों की शिकायत पर पलवल पुलिस ने मृतक ममता का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया। लेकिन दूसरे ही दिन 13 जुलाई को पलवल के सिटी थाने में पलवल के गांव अल्लिका निवासी सुमित ने शिकायत दी कि ममता ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या हुई है।

उसने बताया कि बीती 31 मार्च उसने ममता के साथ कोर्ट में लव मैरिज की थी जिसका ममता के परिवार वाले विरोध कर रहे थे। जिसके बाद ममता अपने घर पर रह रही थी और ममता के पिता देशराज ने उन्हें फोन करके धमकी दी थी कि तुम्हारी शादी के बारे में उन्हें पता चल चुका है और मैं ममता को जिंदा नहीं छोडूंगा। जिसकी रिकॉर्डिंग उसके पास है।

उसने बताया कि ममता के पिता से माफी भी मांगी थी, लेकिन वो नहीं माने और मेरी पत्नी की हत्या कर दी है। उसने कहा है कि ममता के परिवार वाले बड़े ही खतरनाक किस्म के लोग हैं ये किसी भी दिन मुझे व मेरे परिवार को जान से मार सकते हैं। मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कारवाई कर मुझे न्याय दिलाया जाए। 

पुलिस ने ‌सुमित की शिकायत पर मृतक लड़की के पिता, ताऊ व लड़की के भाई और पलवल के भमरौला निवासी एडवोकेट नवीन के खिलाफ धारा 302, 34, 109 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

पलवल सिटी थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि जांच में मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसपर लिखा है कि ममता ने अपनी मर्जी से आत्महत्या की है। सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग की जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मामले में कारवाई की जाएगी। 

Shivam