ऑनर किलिंग: लव-मैरिज करने पर चार महीने बाद घर लौटे लड़के की हत्या

6/28/2019 11:20:29 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): शहर की इंदिरा कॉलोनी में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। लड़की के परिजनों ने लव-मैरिज करने वाले प्रेमी को चाकुओं से गोद कर मौत के घाट उतार दिया। सिटी पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लड़की के पिता व भाई सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को सभी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

मामले का खुलासा करते हुए डीएसपी हंसराज ने बताया कि शहर की इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले 26 वर्षीय जोगेंद्र उर्फ बंटी ने 24 फरवरी को अपने ही पड़ोस में रहने वाली एक दलित युवती से लव-मैरिज की थी। लड़की के परिजन इस लव-मैरिज के खिलाफ थे। उन्होंने कहा कि दोनों के घरों की दूरी 10 मीटर से भी कम बताई जाती है। किसी अनहोनी के डर से जोगेंद्र अपनी पत्नी को साथ लेकर कुछ समय के लिए कलकत्ता चला गया था, जहां वे छिपे भी रहे। 

कुछ दिनों बाद उन्हें जब लगा कि मामला शांत हो गया है तो वे इंदिरा कॉलोनी लौट आए। पिछले 4 माह से वे दोनों राजी-खुशी रह रहे थे। लेकिन लडक़ी वालों के दिल में सुलग रही आग ठंडी नहीं हुई थी। बृहस्पतिवार की रात साढ़े 11 बजे जोगेंद्र टहलने के लिए जैसे ही घर से बाहर निकला तो घात लगाकर बैठे चार युवक उस पर टूट पड़े और हमला बोल दिया। 

एक युवक ने पहले उसके सिर में पिस्तौल की बट मारी और फिर तीन युवकों ने चाकू से उसके पेट में अनेक वार किए, जिससे जोगेंद्र वहीं ढेर हो गया। वारदात को अंजाम देकर सभी आरोपी फरार हो गए। जोगेंद्र को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

डीएसपी ने बताया कि हमलावरों में लडक़ी के पिता गोवर्धन उर्फ बबली, भाई अनूप, दोस्त मोहित व मोहित के मामा का लडक़ा जाटूसाना निवासी तेजपाल उर्फ मोनू शामिल हैं, मोहित नाबालिग है। सूचना के बाद सिटी पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस का कहना है कि मृतक के छोटे भाई चंदन की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया। 

देर रात ही हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों अनूप, गोवर्धन उर्फ बबली, नाबालिग मोहित, तेजपाल उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से वारदात में प्रयोग किया गया चाकू बरामद किया जाएगा। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Shivam