ऑनर किलिंग: पहले जहर दिया फिर गला घोंटा, आधी रात को कर दिया अंतिम संस्कार

9/18/2018 10:16:30 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): बीते रविवार सितम्बर को रोहतक जिले के महम खंड के बहलबा गांव में 11वीं कक्षा की छात्रा की मौत मामले में मृतक छात्रा के पिता, भाई और मां के खिलाफ हत्याका मामला दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 16 सितम्बर की सुबह पुलिस ने गांव के श्मशान से जलती चिता से अधजले शव को फायर बिर्गेड की मदद से बाहर निकाला था।

जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्रा का परिजनों ने गुपचुप तरीके से उस दिन अल सुबह परिजनों ने छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस को सूचना दी गई कि परिजनों ने हत्या कर छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया है। पुलिस व फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर चिता को बुझाया और अधजले शव को चिता से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। परिजनों से पूछताछ में सामने आया की पहले उसे पहले जहर दिया उसके बाद उसका गला दबा कर हत्या की।



प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 सितम्बर को लड़की अपने प्रेमी के साथ घर से पहले भी घर से भाग गई थी। परिवार वालों ने उसे देर रात बस स्टेंड महम से पकड़ ले आये और उसकी घर ला कर हत्या कर दी। परिवार के इज्जत के लिए की हत्या की है। 

16 सितम्बर की सुबह से पहले ही रात को बहलबा गांव के शमशान घाट में प्रहलाद सिंह अपनी सबसे छोटी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया था। लेकिन किसी ने थाना में सूचना दी की प्रहलाद ने अपनी बेटी की हत्या कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। महम पुलिस अपने साथ फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। इसे देखकर सब हैरान हो गए।



फायर ब्रिगेड ने जलती चिता पर पानी डालना शुरू कर दिया तो उन्होंने उसका विरोध किया। लेकिन बाद में पुलिस ने मामला शांत करवाया। पुलिस अधीक्षक जश्नदीप रंधावा ने बताया कि 16 सितम्बर को बहलबा गांव में एक पंद्रह साल की नाबालिग बेटी की हत्या कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और जलती चिता से अधजला शव निकाला।

आज शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या का कारण का खुलासा हो पाएगा। इस मामले में उसके पिता, भाई अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। उसके पिता प्रहलाद, मां सुमन और भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हों बताया कि उसका पहले भी झगड़ा हुआ था जिसमें परिवार वालों ने उसकी पिटाई की थी।

Shivam