ऑनर-किलिंग: प्रेम विवाह करने वाले युवक-युवती की गला रेतकर हत्या, 6 माह पहले की थी शादी

6/19/2020 3:23:43 PM

महम : हलके के गांव फरमाना खास में प्रेम विवाह करने वाली बहन को सगे भाई ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर प्रेमी सहित मौत के घाट उतार दिया। युवक का शव भिवानी के गांव बडेसरा के खेतों में पड़ा मिला जबकि युवती घायल अवस्था में महम के सामान्य अस्पताल में पहुंची। युवती ने चिकित्सा स्टाफ को अपने बड़े भाई द्वारा चाकूमारकर घायल करने की जानकारी दी। युवती की गंभीर हालत  को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा देकर पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया। दुर्भाग्यवश  युवती ने बीच रास्ते दम तोड़ दिया।        

बता दें कि फरमाना की पूजा ने पड़ोस के सुरेंद्र से लगभग 6 माह पहले घर से भागकर विवाह किया था। पूजा के प्रेम विवाह करने से उसके परिजन काफी खफा थे जबकि पूजा व सुरेंद्र रोहतक में किसी अज्ञात स्थान पर रहने लगे। आखिरकार परिजनों ने पूजा व सुरेंद्र का पता लगा लिया। बुधवार को पूजा के बड़े भाई अजीत ने एक साजिश के तहत दोनों को अपने साथ सिवानी ले जाने के लिए बुलाया।

पूजा व सुरेंद्र उसके झांसे में आ गए और देर रात बाइक लेकर महम पहुंचे। पहले से तय योजना के तहत सुरेंद्र व पूजा को अजीत महम से बडेसरा रोड़ पर बालू रेत के टीलों पर ले गया। वहां साहिल व बबलू ने सुरेंद्र के गले रस्सी डाल दी और अजीत ने सुरेंद्र की गर्दन में चाकू से वार करके हत्या कर दी। पूजा भागने लगी तो अजीत ने उसके गले पर भी चाकू से वार किए और वहीं खेतों में फैंक कर भाग गए। अज्ञात कारणों के चलते पूजा जैसे तैसे सुबह 7:00 बजे के करीब महम के सामान्य अस्पताल पहुंची।    

जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने छानबीन की। छानबीन में पुलिस ने साहिल नाम के एक आरोपी को काबू कर लिया है। दबोचे गए आरोपी की निशानदेही पर गांव बडेसरा के खेतों से सुरेंद्र का शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि अजीक व बबलू की तलाश की जा रही है। वहीं, डी.एस.पी. शमशेर सिंह व थाना प्रभारी नवीन कुमार ने कहा कि मामले में व्यापक छानबीन की जा रही है। दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने महम पहुंच कर यथास्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी। 

Edited By

Manisha rana