कारगिल विजय दिवस पर निकाली गई शहीदों की सम्मान रैली

7/22/2018 9:36:00 PM

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): भारत की पाकिस्तान पर कारगिल युद्ध में हुई विजय तथा शहीदों की याद में पलवल में एक शहीद सम्मान रैली का आयोजन किया गया। रैली में दर्जनों पूर्व सेनाधिकारियों तथा स्कूल और कॉलेजों में पढऩे वाले युवाओं ने भाग लिया। वेटरन्स इण्डिया के बैनर तले निकाली गई रैली में जिले के कारगिल युद्ध में शहीद हुए तीन वीर सपूतों की प्रतिमाओं को सजाकर झांकी निकाली गई।



26 जुलाई को कारगिर विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन भारत ने पकिस्तान द्वारा छेड़े छद्म युद्ध का अंत हुआ था। घोषित रूप से भारत की इस युद्ध में जीत हुई थी। इस युद्ध में भी अन्य युद्धों की भांति देश ने अनेकों युवाओं को खोया था। पलवल जिले के भी तीन लालों ने अपने प्राणों की इस युद्ध में अपनी आहुति दी थी। देश के लिए अपनी  जान देने वाले अमर शहीदों में पलवल के शहीद जाकिर हुसैन, शहीद राजबीर सिंह तथा शहीद समुन्द्र सिंह हुड्डा के नाम शामिल हैं। 



पलवल में निकली गई शहीद सम्मान रैली को हुडा सेक्टर दो के पास से शहीद जाकिर हुसैन तथा शहीद राजबीर सिंह के भाइयों ने हटी झंडी दिखाकर रवाना किया। पलवल में इस तरह की रैली का पहली बार आयोजन किया गया जिसका लोगों ने स्वागत किया।

Shivam