हुड्डा के खिलाफ हुंकार भरने वाले सैनी नहीं कर पाए नामांकन!

4/24/2019 9:51:11 AM

सोनीपत(दीक्षित): सोनीपत में मंगलवार का दिन बेहद दिलचस्प रहा। नामांकन के आखिरी दिन भूपेंद्र हुड्डा द्वारा नामांकन भरने से कुछ देर पहले ही सूचना मिली कि लोसुपा प्रमुख राजकुमार सैनी भी सोनीपत से मैदान में कूदेंगे। दोपहर तक हां-ना के बीच सैनी नामांकन के लिए पहुंच भी गए,लेकिन ऐन वक्त पर सैनी ने नामांकन ही प्रस्तुत नहीं किया और वे नामांकन कार्यालय से बाहर आ गए। ऐसे में सैनी को बिना नामांकन भरे ही लौटना पड़ा और इसी के साथ दिनभर चले पॉलिटिक्स ड्रामे का पटाक्षेप हो गया,लेकिन राजकुमार सैनी खासे चर्चा में बने रहे। 

मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व सी.एम. भूपेंद्र हुड्डा लाव-लस्कर के साथ नामांकन के लिए पहुंचे थे। वह लघु सचिवालय के पास जनसभा को संबोधित कर ही रहे थे कि अचानक मीडिया में सूचना दी गई कि लोसुपा प्रमुख राजकुमार सैनी सोनीपत से चुनाव मैदान में हुड्डा के खिलाफ हुंकार भरेंगे और वे नामांकन भरने के लिए कुरूक्षेत्र से चल पड़े हैं। इस बीच राजकुमार सैनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनका चुनाव लडऩे का कोई इरादा नहीं है। 

सैनी के इंकार के बाद अभी चर्चाएं बंद भी नहीं हुई थीं  कि अचानक 2 बजे फिर सूचना मिली कि राजकुमार सैनी नामांकन के लिए सोनीपत रिटर्निंग अफसर के कार्यालय में पहुंच रहे हैं। नामांकन का समय खत्म होने से ठीक 15 मिनट पहले 2 बजकर 45 मिनट पर राजकुमार सैनी लघु सचिवालय पहुंचे और ठीक 5 मिनट पहले नामांकन कार्यालय में प्रवेश किया। यहां पर लंबी प्रक्रिया के बाद पौने 4 बजे अचानक सैनी बाहर आए और बताया गया कि सैनी ने रिटर्निंग अफसर के सामने नामांकन प्रस्तुत ही नहीं किया। 

नामांकन फाइल में 2 डाक्यूमेंट्स की कमी रह गई थी,जिन्हें पूरा नहीं किया गया। वहीं,सैनी ने बताया कि उन्हें जब पता चला कि भूपेंद्र हुड्डा सोनीपत से नामांकन भर रहे हैं तो उन्होंने हुड्डा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने का मन बनाया। इसी को लेकर वे नामांकन के लिए पहुंचे थे,लेकिन बैंक अकाऊंट खाता नहीं खुलने व वैरीफिकेशन नहीं होने से उन्होंने नामांकन जमा नहीं करवाया। 

kamal