विधानसभा में हुड्डा और अभय में हुई गुफ्तगू

8/3/2019 10:26:37 AM

चंडीगढ़(बंसल/पांडेय): हरियाणा में समान विचार दलों के साथ महागठबंधन की चर्चाओं के बीच शुक्रवार को विधानसभा के मानसून सत्र में 2 बड़े नेताओं की गुफ्तगू से सियासी हलचल तेज हो गई है। दरअसल सदन में शून्यकाल दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह व इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला के बीच गु?तगू हुई।  इस दौरान कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान भी हुड्डा के साथ बैंच पर बैठे थे। सदन में दोनों नेताओं के बीच हुई मंत्रणा ने नए राजनीतिक समीकरण को जन्म दे दिया है।

दोनों नेताओं के बीच हुई इस मंत्रणा को लेकर सत्तापक्ष के नेताओं ने चुटकी भी ली और कहा कि ऐसी मुलाकातों से अब कुछ नहीं होगा। गौरतलब है कि महीनों पहले पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने रोहतक के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की सार्वजनिक रूप से तारीफ की थी,जिसके बाद से ही प्रदेश में महागठबंधन की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। नए घटनाक्रम में मानसून सत्र के पहले दिन जब कांग्रेस के विधायक किरण चौधरी,करण दलाल व रणदीप सुर्जेवाला अलग-अलग मुद्दों पर एक साथ सरकार को घेर रहे थे तो अचानक अभय चौटाला कुर्सी से उठे और भूपेंद्र हुड्डा के साथ जाकर बैठ गए।

अभय व हुड्डा ने आपस में करीब 5 मिनट तक बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच यह बातचीत चल ही रही थी कि स्पीकर ने दलाल, किरण चौधरी तथा रणदीप सुर्जेवाला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अपनी-अपनी सीटों पर बैठ जाएं उनके नीचे काम हो चुका है। अभय चौटाला अपनी सीट पर वापस चले गए। सदन में हुड्डा और अभय के बीच क्या बातचीत हुई,इस पर दोनों नेताओंं ने किसी तरह की टिप्पणी नहीं की। वहीं कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान ने भी यह कहकर बात टाल दिया कि उन्होंने उनकी बातें नहीं सुनी। 

Edited By

Naveen Dalal