सभी 90 हलकों में दौरे करेंगे हुड्डा और शैलजा, 15 सितम्बर से हो सकती है शुरूआत

9/13/2019 11:27:13 AM

पानीपत(खर्ब ): अक्तूबर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल चुकी है। भाजपा ने सभी 90 हलकों में हलका चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है और कुछ दिनों में भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने जा रही है जिस पर संगठन का होमवर्क पूरा हो चुका है।

वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव में ताल ठोकते हुए नया अध्यक्ष बनाने के साथ दो कमेटियों का गठन कर दिया है। चुनाव तैयारियों के लिए कम समय होने से अब कांग्रेस चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष,पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा 15 सितम्बर से हरियाणा की 90 हलकों का दौरा करेंगे। वहीं दूसरे वरिष्ठ नेताओं की टीम बनाकर दूसरे हलकों में ड्यूटी भी लगाई जा सकती है। 

एक दिन में 4 हलकों को करेंगे कवर
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि एक दिन में 4 हलकों को कवर किया जाएगा तथा एक हल्के में 2 जगह कार्यक्रम रखे जा सकते हैं,जिसमें हलके के सभी वरिष्ठ नेता एक ही मंच पर होंगे। पार्टी चुनाव की तैयारियों के लिए इस प्रकार का रोड मैप तैयार कर चुकी है।

टिकटों को लेकर सजने लगा कांग्रेस का दरबार
भाजपा में पहले ही जन आशीर्वाद यात्रा के बहाने भाजपा के नेताओं द्वारा टिकट के लिए शक्ति प्रदर्शन किया गया था। अब भाजपा में एक ही हलके में कई दावेदार हैं। कांग्रेस संगठन में बदलाव के बाद से अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कुमारी शैलजा के निवास पर टिकट मांगने वालों की हाजिरी शुरू हो गई है। पार्टी के सिटिंग विधायकों व वरिष्ठ नेताओं की टिकट को कोई खतरा नहीं माना जा रहा है लेकिन अन्य सीटों पर कई दावेदार ताल ठोकने लगे हैं। 

दूसरी पार्टियां पहले ही तैयारियों में व्यस्त
विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा, जजपा,आम आदमी पार्टी पहले ही तैयारियों में लगी हुई हैं। आप व स्वराज पार्टी ने तो अपने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। जजपा ने भी पहली सूची पर मोहर लगा दी है। इसके अलावा बसपा भी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी है। गोपाल कांडा भी लोकहित पार्टी के झंडे के साथ रोड शो कर चुके हैं। कांग्रेस भी 25 सितम्बर तक पहली सूची जारी कर सकती है जिनमें पार्टी के वर्तमान सभी विधायकों व गत विधानसभा चुनाव में कम मतों से हारे हुए प्रत्याशियों के नाम शामिल होने की संभावना जताई जा रही है,इनमें से कई दावेदारों ने तो अपने हलकों में धुआंधार प्रचार अभियान भी चलाया हुआ है। 

Isha