शक्ति प्रदर्शन: हुड्डा की रथ यात्रा के जवाब में तंवर निकालेंगे साइकिल यात्रा

12/23/2017 10:15:58 AM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का फैसला जहां हाईकमान के पास लंबित है तो वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के बीच शक्ति प्रदर्शन की जंग शुरू होने जा रही है। हुड्डा अगले वर्ष की शुरूआत में जहां रथ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं तो वही तंवर साइकिल यात्रा शुरू करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता भाविष्य के चुनावों को देखते हुए लोगों को एकजुट करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में हुड्डा तथा तंवर ने अलग-अलग मीडिया को संबोधित किया।

रथयात्रा की शुरूआत पूर्व सी.एम. अपने  विधानसभा क्षेत्र गढ़ी किलोई सांपला में रात्रि प्रवास से करेंगे। मुख्यमंत्री ने हर जिले में 2 दिन का प्रवास शुरू कर रखा है। उसके जवाब में हुड्डा विधानसभा प्रवास के दौरान एक दिन में 2-2 हलके कवर करते हुए रात के समय लोगों के बीच रहेंगे। हुड्डा के विधानसभा स्तरीय आयोजन 27 व 31 दिसम्बर को भी रहेंगे। 24 जनवरी को वे सी.एम. सिटी करनाल में किसान-मजदूर पंचायत का आयोजन करेंगे। फिर फरवरी में रथयात्रा निकालेंगे।  

हुड्डा ने बताया कि फरवरी माह में कालका, होडल, सिरसा और महेंद्रगढ़ से उनकी रथयात्रा की शुरूआत होगी, वहीं हुड्डा के विधानसभा प्रवास, सी.एम. के गढ़ में रैली और रथयात्रा के आयोजन के जवाब में हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने साइकिल पर पूरे प्रदेश की यात्रा की रणनीति तैयार कर ली है। तंवर साल के पहले दिन एक जनवरी को फतेहाबाद में जन संघर्ष रैली कर शक्ति प्रदर्शन भी करने वाले हैं। तंवर ने बताया कि मौसम के साफ होते ही वह पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा पर निकल पडेंग़े। इन साइकिल यात्राओं के जरिए तंवर लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और कार्यकत्र्ताओं को एकजुट करेंगे। 

एकजुट होकर लडऩा चाहिए: तंवर
तंवर ने कहा कि भाजपा लगातार कमजोर हो रही है। हरियाणा के तमाम कांग्रेसियों को मिलकर लड़ाई लड़नी चाहिए। तंवर के इस कथन को राहुल की ताजपोशी के बाद कांग्रेसियों को एकजुट करने के प्रयास से जोड़कर देखा जा रहा है। 

आज की तारीख में मैं ही अध्यक्ष हूं
अध्यक्ष पद की लड़ाई के सवाल पर तंवर ने कहा कि आज की तारीख में मैं ही अध्यक्ष हूं। राजस्थान अथवा हिमाचल किसी भी राज्य में अध्यक्ष पद की कोई लड़ाई नहीं है। यह लड़ाई सिर्फ कुछ लोगों के दिमाग की उपज की देन है। 3 साल में संगठन नहीं खड़ा कर पाने के हुड्डा के हमले पर तंवर ने कहा कि फूलचंद मुलाना के कार्यकाल में 9 साल तक प्रदेश कमेटी नहीं बन पाई थी। हमने 3 सालों में संगठन को धरातल पर मजबूत किया। जिलाध्यक्षों व ब्लाक अध्यक्षों की सूची तैयार है, जिसे जल्द जारी किया जाएगा। तंवर ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही पूरे देश का दौरा करेंगे। उन्हें हरियाणा आने का निमंत्रण दिया गया है। राहुल गांधी की रैली कब और कहां होगी, इस बारे में सभी से मिलकर चर्चा की जाएगी। 

राजनीतिक झटके झेलने की तैयारी करे सी.एम. 
तंवर ने भूंकप को लेकर की गई मॉक ड्रिल पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह काम मुख्यमंत्री व मंत्रियों का नहीं, बल्कि एजैंसियों का था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल राजनीतिक भूकंप के झटके झेलने की तैयारी करे।  तंवर ने कहा कि गुजरात और हिमाचल के चुनाव नतीजे हरियाणा की राजनीति पर असर डालेंगे। टू-जी स्पैक्ट्रम घोटाले में अदालत के फैसले पर टिप्पणी करते हुए तंवर ने कहा कि तत्कालीन कैग महानिदेशक विनोद राय और मौजूदा कैग भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। 

पूर्व गृह मंत्री देखेंगे हरियाणा कांग्रेस का मीडिया
हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा को मीडिया विंग की जिम्मेदारी सौंप दी है। बत्रा हरियाणा में गृह मंत्री रह चुके तथा फिलहाल उन्हें हुड्डा विरोधी खेमे में गिना जाता है।