Haryana Top10: FPO घोटाले पर BJP-JJP सरकार को हुड्डा ने घेरा, कहा- किसानों की 85% सब्सिडी घोटालेबाज डकार गए, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

1/24/2024 10:09:23 PM

डेस्कः बीजेपी-जेजेपी सरकार घोटालेबाजों के संरक्षक की तरह काम कर रही है। एफपीओ और फसल बीमा योजनाओ के नाम पर किसानों से धोखा करके बड़े घोटालों को अंजाम दिया जा रहा है। एफपीओ के नाम पर किसानों के साथ हुआ सैकड़ों करोड़ का घोटाला इसका ताजा उदाहरण है। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एफपीओ घोटाले पर टिप्पणी करते हुए ये बात कही।

शिक्षा बोर्ड ने 9th व 11th की परीक्षाओं का टाइम टेबल किया जारी, इस दिन से शुरू होगा पेपर

 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। जारी टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 11वीं की परीक्षा 15 फरवरी और 9वीं कक्षा की 17 फरवरी से शुरू होगी। 

हरियाणा को मिली 2024 करोड़ रुपये की 'मनोहर' सौगात, सीएम ने 153 परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश का एक समान विकास सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। हिसार के लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने 2024 करोड़ रुपये की 153 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

हरियाणा में भ्रष्टाचार की जड़ पर वार; ACB ने की 226 गिरफ्तारी, इन विभागों में सबसे अधिक घूसखोरी

 सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक सक्रिय अभियान में, हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के अनुरूप वर्ष 2023 में 152 छापेमारी की है। इन छापेमारी में भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए गए लोगों के खिलाफ 205 मामले दर्ज किए गए।

गोलियों की गड़गड़ाहट से दहला सोहना अस्पताल, बाल-बाल बचे कर्मचारी

सोहना सिटी थाना पुलिस के दावों की पोल उस समय खुल गई जिस समय सिटी पुलिस थाना से चंद मिनटों की दूरी पर स्थित एक निजी अस्पताल पर अज्ञात बदमाशों ने एक के बाद एक लगातार तीन राउंड फायरिंग की, लेकिन गनीमत यह रही कि उस समय अस्पताल के कर्मचारी पीछे सोए हुए थे, 

बुजुर्ग दंपती का अटूट प्रेम : पति की मौत के बाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, एक साथ उठी दोनों की अर्थी

नगर के गोसाई गेट के पास के निवासी ज्योतिषाचार्य दर्शन सेठी के माता-पिता ने साथ जिएंगे-साथ मरेंगे की बात को सच में चरितार्थ कर दिया। दर्शन सेठी के पिता करीब 81 वर्षीय हरबंस लाल सेठी व करीब 78 साल माता कृष्णावंती सेठी में काफी प्यार था। 

सीएम मनोहर लाल के साथ इस दिन अयोध्या रवाना होंगे 2000 रामभक्त, फुल हुई आस्था स्पेशल ट्रेन

 प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए हरियाणा से 8 फरवरी को 2000 रामभक्त अयोध्या जाएंगे। राम के दर्शन के लिए हरियाणा से जाने वाली आस्था स्पेशल ट्र्रेन फुल हो गई है। इसमें विहिप, आरएसएस के जिला स्तर के पदाधिकारी और संतों के लिए सीटें आरक्षित कराई गई है। इन सभी की सूची भी रेलवे को सौंप दी गई है। 

बिगड़े शहजादों का कारनामा: क्लब में नहीं दी एंट्री तो गुस्से में आकर की हवाई फायरिंग...5 गिरफ्तार

गुरुग्राम के क्लब में युवकों को एंट्री न देना एक क्लब संचालक व सिक्योरिटी गार्ड को भारी पड़ गया। गुस्से में आए युवकों ने क्लब के बाहर हवाई फायरिंग कर दहशत का माहौल बना दिया। मामले की सूचना जब डीएलएफ थाना पुलिस को लगी तो पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

पढ़े लिखे युवाओं को मजदूर बनाकर युद्ध ग्रस्त क्षेत्र इजरायल में भेज रहे सीएम खट्टर : डॉ. सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर विभिन्न मुद्दों पर खट्टर सरकार को घेरा। इससे पूर्व, उन्होंने 28 जनवरी को जींद में होने वाली बदलाव जनसभा का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि इस बदलाव रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान पहुंच रहे। 

वेटनरी सर्जन परीक्षा के इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों को HPSC ने दिया झटका, 28 जनवरी की परीक्षा स्थगित...

हरियाणा में एक और परीक्षा स्थगित हो गई है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पशुपालन एवं डेयरी विभाग के तहत पशु चिकित्सकों की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है। यह परीक्षा 28 जनवरी को होनी थी। HPSC ने परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

हरियाणा की बेटी को राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार से किया सम्मानित, कौन हैं गरिमा जिन्हें मिले ये सम्मान

 हरियाणा के महेंद्रगढ की रहने वाली गरिमा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया है।  9 वर्षीय गरिमा यादव 3 साल की उम्र से ही झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को पढ़ाने और उनके लिए पाठ्य सामग्री देने लग गईं थीं।

नकली खाद बेचने वाला दुकानदार पर मामला दर्ज, फर्म का लाइसेंस 21 दिन के लिए सस्पेंड

 गांव बिरौली में दुकानदार ने किसान को नकली डीएपी खाद बेचने वाले दुकानदार  दिया। खेत में डीएपी से असर नहीं होने पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग को इसकी शिकायत दी गई। शिकायत के बाद कृषि विभाग की टीम ने सैंपल भरे तो यह सैंपल फेल आए। 

गोहाना फायरिंग मामले में 3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, डर के साये में व्यापारी वर्ग

सोनीपत क्राइम का हब बनता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ गोहाना में मातूराम हलवाई की दुकान पर 21 जनवरी को हुई अंधाधुंध फायरिंग से पूरा व्यापारी वर्ग डर के साए में है। गोहाना के प्रसिद्ध जलेबी वाले मातुराम हलवाई के पोते नीरज को फिरौती की मांग को लेकर लगातार धमकी मिल रही है। इस पर प्रशासन भी पूरी तरह से चौकन्ना नजर आ रहा है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal