हुडा वासियों ने घरों के बाहर अतिक्रमण कर बनाए पार्क

10/8/2019 1:22:59 PM

यमुनानगर (ब्यूरो): हुडा के सैक्टरों में निवासियों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है। हुडा द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को अनदेखा कर कई स्थानों पर हुडा निवासियों ने घरों के आगे पेड़-पौधे लगाकर तथा लोहे के जाल लगाकर वाहन खड़ा करने के स्थान को कवर कर रखा है।

हुडा के सैक्टर में मकान बनाने के लिए कुछ नियम आवश्यक होते हैं जैसे कि लम्बाई, चौड़ाई और ऊंचाई को नियमानुसार रखा जाता है और घर के बाहर कुछ जमीन को खाली रखा जाता है ताकि मकान मालिक अपने वाहन को खड़ा कर सकें। परंतु आमतौर पर देखा गया है कि कुछ मकान मालिक इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं और वाहन पार्क करने के स्थान पर अतिक्रमण कर पेड़-पौधे लगा दिए गए हैं और वाहन को मकान के बाहर सड़क पर ही खड़ा कर दिया जाता है। बाहर खड़े वाहनों के कारण राहगीरों व अन्य वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। 

वाहन चालक दिनेश, रामविलास, हितेश, दीनानाथ, रमेश, राज व अन्य का कहना है कि जहां हुडा की सड़कें कम चौड़ाई वाली हैं। वहां से वाहन लेकर निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है क्योंकि हुडा निवासी अपने वाहनों को अपने घर के बाहर सड़क किनारे ही खड़ा कर देते हैं। अन्य वाहन चालक रास्ते के लिए हॉर्न बजाते रहते हैं। जिसकी वजह से देरी का सामना करना पड़ता है। 

क्या पता किसी को कितनी जरूरी काम से जाना होता है। हुडावासियों का कहना है कि नियम इसलिए बनाया जाते हैं ताकि उनकी पालना हो। क्योंकि नियमों को सभी की भलाई के लिए बनाया जाता है और सभी को नियमों की पालना भी करनी चाहिए। क्षेत्रवासियों की मांग है कि हुडा निवासियों को अपने घर के बाहर वाहन खड़ा करने के स्थान पर अतिक्रमण नहीं करना चाहिए।

Isha